Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली: मुंडका व्यावसायिक इमारत अग्निकांड में 27 की मौत, राहत-बचाव कार्य अब भी जारी

दिल्ली: मुंडका व्यावसायिक इमारत अग्निकांड में 27 की मौत, राहत-बचाव कार्य अब भी जारी

0
159

राष्ट्रीय राजधानी के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास मौजूद एक व्यावसायिक इमारत में कल शाम भीषण आग लग गई थी. घटनास्थल पर NDRF की टीम बचाव अभियान कर रही है. इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य झुलस गए. लेकिन अभी तक 25 मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है.

मुंडका आग घटना पर DCP समीर शर्मा ने बताया कि अभी NDRF की टीम जगह की सफाई कर रही है और देख रही है कि वहां कोई है तो नहीं. अभी तक हमें 27 शव मिले जिसमें 25 की पहचान नहीं हुई है. अभी आगे फॉरेंसिक DNA के साथ चेक करेगी. गायब हुए लोगों की जानकारी एकत्र की जा रही है. FIR दर्ज हुआ है और कंपनी के मालिक को हमने हिरासत में लिया है.

एनडीआरएफ के असिस्टेंट कमांडेंट विकास सैनी ने हादसे को लेकर कहा कि हमारी टीम रात 11:30 बजे के आसपास घटनास्थल पर पहुंच गई थी. पहले यहां सर्च अभियान में काफी समस्या हो रही थी. आग पर काबू पा लिया गया था परन्तु दीवारों और छत से जो पानी टपक रहा था वो काफी गर्म था, अब सर्च करने में कोई समस्या नहीं आ रही. सतह पर तो हमने तीनों फ्लोर पर सर्च कर लिया है, परन्तु पूरी तरह से दूसरी मंजिल पर एक साइड से सर्च की कार्रवाई जारी है. दूसरी मंजिल पर हमें बॉडी के छोटे-छोटे 7-8 पार्ट मिले हैं. लगभग 4-5 घंटे में सर्च का काम पूरा हो जाएगा.

मुंडका आग की घटना को लेकर दिल्ली फायर विभाग के डिवीजनल ऑफिसर सतपाल भारद्वाज ने कहा कि आग बुझाने के बाद हमने सर्च कर लिया है अभी तक कोई नहीं मिला है लेकिन हो सकता है कोई मिले. 27 शव के बाद अभी तक कोई और शव नहीं मिला है. इस इलाके में उचित भवन नहीं थे इसलिए इस इमारत का NOC नहीं हुआ. इन्हें फायर की तरफ से NOC नहीं मिला था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/fire-in-a-bus-full-of-jammu-pilgrims/