Gujarat Exclusive > देश-विदेश > UP में भारी बारिश ने कहर बरपाया, देवरिया में दो मंजिला इमारत गिरने से पति-पत्नी और बच्ची की मौत

UP में भारी बारिश ने कहर बरपाया, देवरिया में दो मंजिला इमारत गिरने से पति-पत्नी और बच्ची की मौत

0
75

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. इस बीच देवरिया जिले में एक जर्जर दो मंजिला इमारत के गिरने की जानकारी सामने आई है. मकान के मलबे में दबकर पति, पत्नी और एक बच्ची की मौत हो गई. जबकि इस हादसे में एक बुजुर्ग महिला घायल हो गई उसका इलाज चल रहा है.

देवरिया जिले के अंसारी रोड पर एक दो मंजिला इमारत की छत गिर गई देवरिया के एसडीएम सौरभ सिंह के मुताबिक देर रात 3 बजे के आसपास अंसारी रोड पर पर एक सैकड़ों साल पुराना मकान गिर गया। इसमें 3 लोग मृत पाए गए हैं. ज़िला प्रशासन, पुलिस विभाग और दमकल विभाग के लोगों ने रेस्क्यू कर शव को बाहर निकाला. छत गिरने के कारणों की जांच की जाएगी तभी हम बता पाएंगे कि ये घटना कैसे घटी.

घटना की जानकारी सामने आने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने स्थानिक डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने और सभी घायलों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए है, मिल रही जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से मकान में सीलन आ गया था और आज सुबह अचानक गिर गया, मलबे में दबने की वजह से दिलीप, चांदनी और पायल की मौत हो गई. जबकि प्रभावती गंभीर रूप से घायल बताई जा रही है.

इससे पहले बीते दिनों राजधानी लखनऊ में दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई थी. इसके अलावा उन्नाव में बारिश के कारण एक घर की छत गिरने तीन लोगों की मृत्यु हो गई थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rahul-gandhi-bharat-jodo-yatra-12th-day/