Gujarat Exclusive > देश-विदेश > UP के नोएडा में दीवार गिरने से 4 मजदूरों की मौत, ठेकेदार गिरफ्तार

UP के नोएडा में दीवार गिरने से 4 मजदूरों की मौत, ठेकेदार गिरफ्तार

0
68

उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 21 में निर्माणाधीन दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया. हादसे में 4 मजदूरों की मौत की हो गई है. हादसा नोएडा के सेक्टर 21 जलवायु विहार में हुआ है. इस हादसे में एक मजदूर गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है. जबकि 9 लोगों को बचाकर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने दुख जताया है और अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचकर युद्धस्तर पर राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं.

नोएडा के सेक्टर-21 में दीवार ढहने के मामले में नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और DM सुहास लालिनाकेरे यथिराज ज़िला अस्पताल में भर्ती घायलों से मिले, वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में दीवार गिरने की घटना में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने और युद्ध स्तर पर बचाव अभियान जारी रखने के निर्देश दिए हैं.

इस हादसे को लेकर नोएडा के एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने कहा कि सेक्टर-21 में दीवार गिरने की घटना में अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है. मामले में एक व्यक्ति को गिरफ़्तार कर लिया गया है और जेल भेजा जा रहा है. दूसरे व्यक्ति को जल्द पकड़ लिया जाएगा. पकड़ा गया व्यक्ति श्रमिकों को काम करने के लिए लाया था.

वहीं इस मामले को लेकर पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने कहा कि सूचना मिलने पर पुलिस, एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. वहां दबे लोगों को बाहर निकाला गया. उनमें से 4 लोगों की मृत्यु हो गई है. 9 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है. मामले में FIR दर्ज़ करके कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिसकी वजह से अब कई लोगों की इस तरीके के हादसे में मौत हो चुकी है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/up-player-toilet-food-video-viral/