Gujarat Exclusive > देश-विदेश > लखीमपुर खीरी: दो सगी बहनों की हत्या मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने बताया हत्या के पीछे का मकसद

लखीमपुर खीरी: दो सगी बहनों की हत्या मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने बताया हत्या के पीछे का मकसद

0
67

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के निघासन में बुधवार शाम एक खेत में दो बहनों के शव पेड़ से लटके मिलने से कोहराम मच गया. दोनों लड़कियां दलित समुदाय की थीं. इस मामले में मुख्य आरोपी छोटू समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जो सभी एक दूसरे के दोस्त हैं. उन पर पोक्सो एक्ट के तहत रेप और हत्या का आरोप लगाया गया है. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों की पहचान छोटू, सुहैल, जुनैद, हाफिज और हफीजुल के रूप में हुई है.

लखीमपुर खीरी के एसपी ने बताया कि लड़कियों के साथ रेप के बाद गला दबाकर उनकी हत्या की गई. पूरे मामले में छोटू समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. लड़कियों ने जब आरोपित से शादी के लिए दबाव डाला तो उनकी हत्या कर दी गई. एसपी ने बताया कि आरोपी छोटू ने लड़कियों को अन्य आरोपियों से मिलवाया था. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से बाकी बातें साफ हो जाएंगी. मामलें में एक ज्ञात और तीन अज्ञात लोगों को नामजद किया गया था. पुलिस ने गंभीरता से विवेचना शुरू की, तीनों अज्ञात लोग(जुनैद, सुहैल और हाफिजुर रहमान) आरोपी छोटू जो मृतका का पड़ोसी है, उसके परिचित हैं.

लखीमपुर खीरी के एसपी संजीव सुमन के मुताबिक छोटू ने ही इन तीनों का महिलाओं से परिचय करवाया था. कल तीनों लड़के गांव में आए थे और महिलाओं को साथ ले जाकर उनकी इच्छा के विरूद्ध जुनैद और सुहैल ने उनके साथ शारीरिक संबंध बनाया जिसके बाद महिलाए शादी के लिए अड़ गई. इस बात से नाराज होकर उन्होंने दोनों महिलाओं की हत्या कर दी. इसके बाद उन्होंने 2 और लड़कों को बुलाकर उनकी मदद से महिलाओं को पेड़ पर लटका दिया. इतनी घटना अभी तक हमारे संज्ञान में आई है.

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा कि अभी विवरण जांच बाकी है. 4 नामजद के अलावा इसमें मदद करने वाले 2 लोगों को मिलाकर कुल 6 लोग हमारे हिरासत में हैं और उन्हे जेल भेजा जा रहा है. मामला महिलाओं के खिलाफ और समाज के एक कमजोर वर्ग के खिलाफ है. हमने गति और संवेदनशीलता के साथ काम किया. आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 302, 376 और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/canada-swaminarayan-temple-anti-india-slogan/