Gujarat Exclusive > राजनीति > उद्धव ठाकरे ने फडणवीस पर किया पलटवार, कहा- ‘जनता को पता है कौन झूठ बोल रहा’

उद्धव ठाकरे ने फडणवीस पर किया पलटवार, कहा- ‘जनता को पता है कौन झूठ बोल रहा’

0
524

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफा देने के बाद शिवसेना पर निशान साधा था। अब शिवसेना के उद्धव ठाकरे ने फडणवीस और भाजपा पर पलटवार किया है। उद्धव ठाकरे ने प्रेस कोन्फरन्स कर के कहा कि, मैं बाला साहब की तरह सच के साथ खड़ा हूं। मुझ पर झूठ बोलने के आरोप लग रहे हैं। अमित शाह बात करने मुंबई आए थे। मैंने सीएम पद को लेकर अमित शाह से स्पष्ट रूप से बात की थी।

जनता को पता है कौन झूठ बोल रहा- उद्धव

उद्धव ठाकरे ने कहा कि पदों और मुख्यमंत्री पद को लेकर 50-50 पर सहमति बनी थी। मुझे इसपर सफाई देने की जरूरत नहीं। शिवसेना का सीएम होने के सपने को पूरा करने के लिए मुझे किसी की मदद की जरूरत नहीं है। हमारे काम बीजेपी जैसा नहीं। अमित शाह ने कहा था कि जिनकी ज्यादा सीट उनका सीएम। मैंने कहा कि मैं यह नहीं मानूंगा। देवेंद्र फडणवीस ने अमित शाह का हवाला देकर 2.5 साल के सीएम की बात होने से इनकार किया, जनता को पता है कौन झूठ बोल रहा हैं।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि, ” 5 साल पहले जो शब्द दिया था उस पर कायम रहना चाहिए। मैंने बालासाहब को वचन दिया है कि मैं शिवसैनिक को सीएम बनाऊंगा, जरूर बनाऊंगा। मैंने मोदीजी को कभी कुछ नहीं बोला, वो मुझे छोटा भाई मानते थे लेकिन दुष्यंत चौटाला वाला केस इधर नहीं है। मुझे खेद है कि मैं गलत लोगों के साथ चला गया। बीजेपी झूठ बोलना बंद करे, बीजेपी को आज भी मैं अपना दुश्मन नहीं मानता। फडणवीस हम पर झूठ बोलने का आरोप लगा रहे हैं, उनसे एसी उम्मीद नहीं थी।”

बता दे कि, महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को समाप्त हो रहा है। महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए 145 का आंकड़ा जरूरी है। भाजपा के पास 105 और शिवसेना के पास 56 विधायक है जब कि राकांपा (NCP) के पास 54 और कांग्रेस के पास 44 विधायक, अन्य विधायकों की संख्या 29 है।