Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कांग्रेस ने किया अयोध्या मामले पर आने वाले फैसले का स्वागत, देश में अमन-चैन का वातावरण रहे बरकरार

कांग्रेस ने किया अयोध्या मामले पर आने वाले फैसले का स्वागत, देश में अमन-चैन का वातावरण रहे बरकरार

0
429

राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फ़ैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने विवादित जगह को रामलला का बताया है और कहा है कि सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड को मस्जिद बनाने के लिये वैकल्पिक ज़मीन देने का भी केन्द्र और राज्य सरकार को आदेश जारी किया है. सु्प्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद जहां लोग इसे ऐतिहासिक फैसला बताकर आपसी भाईचारे को बनाये रखने का अपील कर रहे हैं वहीं कांग्रेस भी इस फैसले का स्वागत कर देश में अमन-चैन का वातावरण बरकरार रखने का अपील कर रही है.

अयोध्या मुद्दे पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का सम्मान करती है. हम सभी संबंधित पक्षों व सभी समुदायों से निवेदन करते हैं कि भारत के संविधान में स्थापित ‘सर्वधर्म सम्भाव’ और भाईचारे के उच्च मूल्यों को निभाते हुए अमन-चैन का वातावरण बनाए रखें.

हर भारतीय की जिम्मेदारी है कि हम सब देश की सदियों पुरानी परस्पर सम्मान और एकता की संस्कृति व परंपरा को जीवंत रखें. अयोध्या के फैसले को देखते हुए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक भी बुलाई गई थी. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अयोध्या पर आये सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले को लेकर कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई और एक प्रस्ताव पारित किया गया. सुरजेवाला ने कहा कि कार्यसमिति का बयान है कि वह अदालत के फ़ैसले का सम्मान करती है.