Gujarat Exclusive > राजनीति > शिवसेना NDA से अलग होने को तैयार, सांसद अरविंद सांवत ने इस्तीफा देने का किया ऐलान

शिवसेना NDA से अलग होने को तैयार, सांसद अरविंद सांवत ने इस्तीफा देने का किया ऐलान

0
402

महाराष्‍ट्र में हर पल बदलते सियासी समीकरण के बाद जहां बीजेपी और शिवसेना गठबंधन के फॉर्मूला को मानने से इंकार कर रहे हैं. वहीं पिछले दिनों बीजेपी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने से इनकार कर दिया था. लेकिन अब उससे एक कदम आगे शिवसेना सांसद और मोदी कैबिनेट में मंत्री अरविंद सावंत ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा देने की घोषणा की है. उन्‍होंने ट्वीट कर यह जानकारी दी है.

बता दें कि NCP ने NDA से अलग होने की स्थिति में ही शिवसेना को समर्थन देने की शर्त रखी थी. जिसके बाद शिवसेना खुलकर बीजेपी का विरोध करने लगी थी और गठबंधन को लेकर किसी भी तरीके के समझौता से इनकार कर दिया था. इतना ही नहीं शिवसेना पर बीजेपी ने जनादेश का अपमान करने का भी इल्जाम लगाया था.

महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के बाद किसी भी पार्टी को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं मिला था. हालांकि, BJP सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी थी. इसे देखते हुए राज्‍यपाल ने भाजपा को सरकार बनाने का न्‍यौता दिया था. बीजेपी ने अपने दम पर सरकार बनाने में असमर्थता जता दी थी. इसके बाद राजभवन की ओर से दूसरी सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया है. हर पल बदलते राजनीतिक हालात के बीच शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने शिवसेना को समर्थन देने के एवज में एनडीए और मोदी सरकार से अलग होने की शर्त रख दी थी. शिवसेना ने इसपर अमल करते हुए यह कदम उठाया है. पार्टी सांसद अरविंद सावंत ने केंद्रीय मंत्री पद छोड़ने का ऐलान कर दिया. उन्‍होंने ट्वीट कर बताया कि सुबह 11 बजे इसकी औपचारिक घोषणा कर देंगे.