Gujarat Exclusive > राजनीति > महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना को मिला 24 घंटे का वक्त

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना को मिला 24 घंटे का वक्त

0
491

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन का रास्ता लगभग साफ होता नजर आ रहा है. जहां एक तरफ शिवसेना को राज्यपाल ने 24 घंटे का वक्त दिया है . वहीं दूसरी तरफ सरकार बनाने के लिए शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस के साथ लगातार बात कर रास्ता साफ करने की कोशिश कर रही है. ऐसी भी जानकारी मिल रही है कि कांग्रेस महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई में बनने वाली सरकार को बाहर से समर्थन देगी. इसके बदले कांग्रेस स्पीकर का पोस्ट मांग सकती है. इसके अलावा कांग्रेस सरकार चलाने के लिए कॉमन मिनिमम प्रोग्राम भी बनाना चाहती है.

महाराष्ट्र की इस सरकार में शिवसेना और एनसीपी सरकार में शामिल होंगे, जबकि कांग्रेस सरकार को बाहर से समर्थन देगी. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात की. माना जाता है कि दोनों के बीच सरकार गठन की शर्तों और सरकार के स्वरुप पर चर्चा हुई.

इसके बाद सोनिया गांधी ने जयपुर में ठहरे कांग्रेस के विधायकों से बात की. कांग्रेस के विधायकों ने सरकार में शामिल होने पर समहति और इच्छा जताई. जयपुर में कांग्रेस के विधायक नितिन राउत ने रिजॉर्ट के बाहर कहा कि उन्होंने कांग्रेस आलाकमान को बता दिया है कि वे लोग महाराष्ट्र में सरकार बनाना चाहते हैं.

राज्यपाल ने नहीं दिया दो दिन का वक्त

शिवसेना आज सरकार गठन को लेकर राज्यपाल से मुलाकात कर 2 दिनों का वक्त मांगा था लेकिन राज्यपाल ने शिवसेना को स्थिति साफ करने के लिए 24 घंटे का वक्त दिया है इन 24 घंटों में शिवसेना को एनसीपी और कांग्रेस के साथ बेहतर तालमेल बनाना है.