Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हिन्दुस्तान में प्याज तो पाकिस्तान में टमाटर के दाम आसमान पर, पाक मंत्री ने दी सफाई

हिन्दुस्तान में प्याज तो पाकिस्तान में टमाटर के दाम आसमान पर, पाक मंत्री ने दी सफाई

0
620

इन दिनों हिन्दुस्तान में जहां प्याज के दाम लोगों के आंखों से आंसू निकाल रहे हैं वहीं दूसरी तरफ पड़ोसी देश पाकिस्तान में टमाटर की कीमत आसमान को छू रही है. पाकिस्तान में टमाटर 320 का आकड़ा पार कर अब धीरे धीरे 140 और 170 के बीच पहुंच गया है. टमाटर की कीमत में बेतहाशा होने वाले इजाफे ने लोगों को परेशान कर दिया है इससलिए घर की गृहणियां अब टमाटर के विकल्प की तलास में नजर आ रही हैं.

एक स्थानीय विक्रेता अब्दुल करीम ने कहा कि जमाखोरी और मुनाफाखोरी की वजह से टमाटर के दाम बढ़े हुए हैं. कराची में थोक सब्जी विक्रेता एसोसिएशन के प्रेसीडेंट हाजी शाहजहां ने कहा कि बलूचिस्तान से टमाटर की आवक कम रही है और ईरान से आने वाला टमाटर भी नहीं पहुंच पा रहा है.

काबुल से आने वाला टमाटर भी किसी कारण से रुका हुआ है. उन्होंने कहा कि आमतौर पर टमाटर की फसल अक्टूबर में आ जाती है, लेकिन इस बार इसमें देरी हुई है जिसकी वजह से दाम बढ़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि 15 से 20 दिन में आवक सुधरने की उम्मीद है.

240 रुपये गलत भाव, सही भाव 17 रुपये

इमरान सरकार के वित्तीय सलाहकार अब्दुल हाफिज शेख ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि कराची की मंडियों में टमाटर का भाव 17 रुपये किलो है. हालांकि जब पत्रकारों ने कहा कि मंडियों में टमाटर 240 रुपये प्रति किलो पर बेचा जा रहा है, तो उन्होंने कहा कि जनता झूठ बोल रही है

पाक मीडिया से जुड़े पत्रकार ने डा. शेख से पूछा कौन सी सब्जी मंडी में टमाटर 17 रुपये किलो की दर पर मिल रहा है, तो शेख ने कहा कि आप खुद जाकर के पता कर लें. एक पत्रकार ने शेख से कहा कि उन्होंने खुद 300 रुपये प्रति किलो की दर से टमाटर खरीदा है. पाक मंत्री का ये बयान इन दिनों पाकिस्तान की सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.