Gujarat Exclusive > गुजरात > स्कूल के आड़ में चलने वाले गैर कानूनी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

स्कूल के आड़ में चलने वाले गैर कानूनी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
646

अहमदाबाद के पालडी क्षेत्र में स्थित अंकूर स्कूल एक दौर में बेहतर एजुकेशन के लिए प्रख्यात थी लेकिन अब इस स्कूल के साथ गैर कानूनी कॉल सेंटर का नाम जुड़ गया है. गुप्त सूचना के आधार पर साइबर क्राइम छापेमारी कर अंकूर स्कूल में चलने वाले गैर कानूनी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है. और छापेमारी कर 7 मोबाइल फोन, लेपटॉप के साथ बड़े मात्रा में मुद्दा माल जप्त किया है.

पालडी इलाके में मौजूद अंग्रेजी माध्यम की अंकूर स्कूल में चलने वाले गैर कानून कॉल सेंटर के बारे में गुप्त जानकारी के बाद साइबर क्राइम ने छापेमारी कर इसका पर्दाफाश किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने मुद्दा माल के साथ 6 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. विराज देसाई, मोनू ओझा, रोहित सिंह भाटी, मंथन खटिक, अजित सिंह चौहान, प्रदीप चौधरी शामिल हैं.

स्कूल बंद होने के बाद शुरु होता था कॉल सेंटर

ये तमाम आरोपी शाम होते ही अपना गैर कानूनी कामकाज शुरु कर देते थे. असल में दिनभर स्कूल चलता था जिसकी आड़ में शाम होते ही ये लोग अपना कामकाज बड़े आसानी से शुरु कर देते थे. ये लोग अमेरिका के नागरिकों को सोशल सिक्योरिटी एडमिनिस्ट्रेटिव के नाम पर और दूसरे कई तरह का लालच देकर लोगों के पैसे ठगने का काम करते थे.

फिहलाह पुलिस स्कूल की आड़ में चलने वाले गैर कानूनी कॉल सेंटर के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरु कर दिया है. आरोपियों से पूछताछ के बाद पता चला है कि ये लोग विदेशी लोगों को अपने जाल में फंसा कर अलग अलग तरीके से पैसा ठगने का काम करते थे.