Gujarat Exclusive > राजनीति > ‘एक ट्रिलियन में कितने जीरो’ पूछ चर्चा में आए गौरव वल्लभ झारखंड़ में CM के सामने लड़ेगे चुनाव

‘एक ट्रिलियन में कितने जीरो’ पूछ चर्चा में आए गौरव वल्लभ झारखंड़ में CM के सामने लड़ेगे चुनाव

0
884

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ झारखंड विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री रघुवर दास को चुनौती देंगे। गौरव वल्लभ भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा से ‘एक ट्रिलियन में कितने जीरो’ पूछकर चर्चा में आ गए थे। कांग्रेस ने गौरव वल्लभ को जमशेदपूर पूर्वी सीट से अपना उम्मीदवार बनाया हैं।

रघुवर दास पांच बार जीत चुके हैं

जमशेदपूर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री रघुवर दास लगातार पांच बार जीत चुके हैं। कांग्रेस अबतक राज्य में 27 उम्मीदवारों का एलान कर चुकी हैं। गौरव वल्लभ ने टिकट मिलने के बाद कहा कि, वह मुख्यमंत्री रघुवर दास को चुनौती देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

गौरव वल्लभ एक्सएलआरआई, जमशेदपुर में प्रोफेसर रह चुके हैं और वर्तमान में कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता हैं। झारखंड के कई वरिष्ठ नेताओं ने गौरव वल्लभ को प्रत्याशी बनाने की मांग केंद्रीय नेतृत्व से की थी। गौरव वल्लभ राजस्थान के जोधपुर के पीपाड़ गांव के रहने वाले हैं। उनकी स्कूली शिक्षा पाली जिले से पूरी हुई है।

टिकट मिलने के बाद खुशी जताते हुए गौरव वल्लभ ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘कांग्रेस पार्टी ने मुझे झारखंड के जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से सीएम रघुवर दास जी के खिलाफ उम्मीदवार घोषित किया है। मैं पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता व पदाधिकारियों का मुझ पर भरोसा जताने के लिए कोटि-कोटि आभार प्रकट करता हूं।भरोसा दिलाता हूँ की आपके विश्वास पर हमेशा खरा उतरूँगा।’

कांग्रेस झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। सीट बंटवारे की व्यवस्था के अनुसार, 81 सीटों वाली विधानसभा में झामुमो 43, कांग्रेस 31 और राजद सात सीटों पर लड़ेगी।