Gujarat Exclusive > राजनीति > महाराष्ट्र में चल रहे सियासी ड्रामे का होगा खात्मा, आज शाम तक हो सकता है सरकार गठन का ऐलान

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी ड्रामे का होगा खात्मा, आज शाम तक हो सकता है सरकार गठन का ऐलान

0
472

पिछले एक महीना से महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक हलचल अब धीरे-धीरे खत्म होने के कगार पर है. ऐसा माना जाता है कि आज शाम तक कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी गठबंधन पर मुहर लग जाएगी और सरकार बनाने का ऐलान कर दिया जाएगा.लेकिन इसके बीच एक बड़ी जानकारी मिल रही है कि अगर मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे नहीं मानते हैं तो पार्टी के सांसद संजय राउत ये पद संभाल सकते हैं.

शिवसेना में उद्धव ठाकरे के बाद सीएम पद की रेस में संजय राउत ही आगे चल रहे हैं. क्योंकि आदित्य ठाकरे को राजनीति का गहरा अनुभव नहीं है, उनके सीएम बनने से बाकी दोनों दलों के सीनियर नेता जो मंत्री बनेंगे, वो आदित्य के साथ असहज महसूस कर सकते हैं.

इससे पहले गुरुवार को हुई बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे को समझाने की कोशिश की कि उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में उतरना चाहिए. बैठक में मौजूद रहे शिवसेना सांसद संजय राउत और आदित्य ठाकरे ने भी उद्धव को सीएम पद संभालने के लिए कहा.

संजय राउत बोले- जनता चाहती है उद्धव बनें सीएम

संजय राउत ने शुक्रवार को एक बार फिर कहा कि शिवसेना का ही मुख्यमंत्री होगा. राउत ने कहा कि 5 महाराष्ट्र में 5 साल शिवसेना का ही सीएम होगा. उन्होंने कहा, हर कोई चाहता है कि उद्धव ठाकरे ही मुख्यमंत्री का पद संभालें, क्योंकि जनता भी यही चाहती है. इसके अलावा सिर्फ शिवसेना में ही नहीं बल्कि तीनों पार्टियों की यही मांग है कि उद्धव ठाकरे की मुख्यमंत्री का पद संभालें.

शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की बैठक

महाराष्ट्र में पिछले एक महीने से चला आ रहा सियासी ड्रामा अब खत्म होने को सकता है. दिल्ली के बाद शुक्रवार को मुंबई में मुलाकातों का फाइनल दौर है. जहां शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी आपस में बैठक भी करेंगे. माना जा रहा है कि शाम में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में नई सरकार के फॉर्मूले का ऐलान होगा. यह भी तकरीबन तय है कि उद्धव ठाकरे ही अगले मुख्यमंत्री होंगे.