Gujarat Exclusive > राजनीति > तीनों पार्टियों ने किया ऐलान महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे उद्धव ठाकरे, कल किया जाएगा साझा प्रेस कान्फ्रेंस

तीनों पार्टियों ने किया ऐलान महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे उद्धव ठाकरे, कल किया जाएगा साझा प्रेस कान्फ्रेंस

0
349

पिछले एक महीने से महाराष्ट्र में जारी सियासी हंगामा के बाद आज नई सरकार की गठन को लेकर तस्वीर साफ होती नजर आ रही है, प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन पार्टियों के बैठक में फैसला लिया गया है कि राज्य के अगले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे होंगे. इस सिलसिले में कल तीनों पार्टियां साझा प्रेस कान्फ्रेंस कर सरकार गठन को लेकर किन फार्मूला पर बात बनी है इसका भी ऐलान कर सकते हैं.

महाराष्ट्र में नई सरकार का रास्ता आज साफ होता नजर आ है. राजनीतिक घटनाक्रम आज पूरी तरह से मुंबई शिफ्ट हो गया है और बैठकों का दौर फिर जारी रहेगा. आज कांग्रेस-एनसीपी की शिवसेना के साथ बैठक होगी, जिसमें गठबंधन पर फाइनल मुहर भी लग गई है. इसी के बाद गठबंधन का ऐलान किया जाएगा. तीनों पार्टियों ने आपसी सहमती के बाद गठबंधन सरकार की कमान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को देने की घोषणा की है.

विधायकों की मांग- उद्धव बनें मुख्यमंत्री

शिवसेना के विधायक मुंबई के होटल रीट्रीट में रुके हुए हैं, जहां पर रविवार को उद्धव ठाकरे सभी से मुलाकात करने पहुंचे. उद्धव जब बैठक में पहुंचे तो उनके साथ उनकी पत्नी भी थीं. बैठक शुरू हुई तो विधायकों ने सरकार गठन को लेकर अपनी राय रखनी शुरू की और इस बार आदित्य नहीं बल्कि उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए मांग शुरू हुई.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही शिवसेना और भाजपा में जुबानी जंग चल रही थी. शिवसेना की मांग थी कि 50-50 फॉर्मूले के तहत कैबिनेट का बंटवारा हो जिसमें मुख्यमंत्री पद भी शामिल है. उद्धव ठाकरे ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि उन्होंने बाला साहेब ठाकरे को वादा किया था कि एकदिन शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा.