Gujarat Exclusive > राजनीति > उन्नाव रेप पीड़िता मौत: विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर, धरने पर बैठे अखिलेश

उन्नाव रेप पीड़िता मौत: विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर, धरने पर बैठे अखिलेश

0
364

उन्नाव पीड़िता की मौत पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यह घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि सभी आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं और मुक़दमे को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाकर दोषियों को कड़ी सजा जल्द से जल्द दिलाई जाएगी.

इस बीच यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ में विधानसभा भवन के बाहर धरना दिया. अखिलेश यादव ने कहा, ‘यह बेहद दुखद घटना है. यह काला दिन है. योगी राज में यह पहली घटना नहीं है. मुख्यमंत्री ने विधानसभा में कहा है, अपराधियों को ठोक दिया जाएगा और वह एक बेटी की जिंदगी नहीं बचा सके.’ अखिलेश ने तीख़ा हमला बोलते हुए कहा, ‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के हटे बिना, मुख्य सचिव के हटे बिना, डीजीपी के हटे बिना उत्तर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था ठीक नहीं हो सकती है.’ उन्होंने कहा कि उन्नाव रेप पीड़िता की मौत पर समाजवादी पार्टी रविवार को उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में शोक सभा का आयोजन करेगी.

वहीं उन्नाव पीड़िता की मौत पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि दुःख की घड़ी में बीएसपी पीड़ित परिवार के साथ है. मायावती ने कहा कि यू.पी. सरकार पीड़ित परिवार को समुचित न्याय दिलाने हेतु विशेष पहल करे. इतना ही नहीं उन्होंने मांग करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ऐसी घटनाओं को मद्देनजर रखते हुए दोषियों को निर्धारित समय के भीतर ही फांसी की सजा दिलाने का क़ानून ज़रूर बनाए.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा रेप पीड़िता के परिवार से मुलाकात करने के लिए उन्नाव रवाना हो चुकी हैं. इस मामले पर उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि उन्नाव की पिछली घटना को ध्यान में रखते हुए सरकार ने तत्काल पीड़िता को सुरक्षा क्यों नहीं दी? उप्र में रोज-रोज महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं, उसको रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है? प्रियंका ने कहा कि सामाजिक तौर पर हम सब दोषी हैं लेकिन ये उत्तर प्रदेश में खोखली हो चुकी क़ानून व्यवस्था को भी दिखाता है.