Gujarat Exclusive > गुजरात > जिग्नेश मेवानी को विधानसभा सत्र से किया सस्पेंड, गुजरात सरकार पर मेवानी ने लगाया बड़ा आरोप

जिग्नेश मेवानी को विधानसभा सत्र से किया सस्पेंड, गुजरात सरकार पर मेवानी ने लगाया बड़ा आरोप

0
664

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज से आगाज हो चुका है, तीन दिनों तक चलने वाले सत्र के पहले दिन जहां कांग्रेस ने सरकार को अलग-अलग मुद्दों को लेकर घेरने की कोशिश की वहीं वडगाम के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी को तीन दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया गया है.

संविधान दिवस के उपलक्ष्य में विधानसभा में बहस चल रही थी. इसी दौरान उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल संविधान पर बोल रहे थे, तभी जिग्नेश मेवाणी ने अशिष्टतापूर्ण व्यवहार किया. विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी लगातार उन्हे चेतावनी दे रहे थे परंतु जिग्नेश मेवाणी शोर मचाने के बाद लॉबी में घुस गए. अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने फिर मार्शल को बुलाकर मेवानी को गृह बाहर निकाल दिया. जिग्नेश मेवानी के व्यवहार को लेकर अध्यक्ष ने कहा कि मेवानी खबरों में बने रहने के लिए इस तरह का व्यवहार कर रहे हैं. इसीलिए जिग्नेश मेवाणी को 3 दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है.

मेवानी ने व्यक्त किया गुस्सा

जिग्नेश मेवाणी को निलंबित किए जाने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे मुख्यमंत्री रूपानी ने कहा कि अगर जिग्नेश कल माफी मांगते हैं, तो उन्हें 2 दिनों के लिए सदन में बैठने दिया जाएगा. इसके जवाब में, मवानी ने कहा कि, “मैं आज भी नहीं और कल भी नहीं माफी मांगने वाला मैं डंका की चोट पर कहूंगा,” मवानी ने कहा 26 नवम्बर को विधानसभा में संविधान दिन के तौर पर मनाने का प्रस्ताव आया था, ये वही लोग हैं जिन्होंने गुजरात के थानगढ़ में तीन दलितों पर अत्याचार किया था वही लोग आज संविधान दिवस को मनाने की बात कर रहे हैं.इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अक्सर संविधान के मूल के साथ खिलवाड़ करने वाले लोग आज संविधान दिवस मनाने की बात कर रहे हैं.