Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कांग्रेस सांसद अधीर रंजन का ने बोला हमला ‘मेक इन इंडिया’ से ‘रेप इन इंडिया’ बन रहा भारत

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन का ने बोला हमला ‘मेक इन इंडिया’ से ‘रेप इन इंडिया’ बन रहा भारत

0
419

देश में रेप की घटनाओं पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने सख्त टिप्पणी की है. कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ने लोकसभा में कहा है कि बीजेपी ने जिस भारत की पहचान ‘मेक इन इंडिया’ से बताई थी वो भारत अब ‘रेप इन इंडिया’ की ओर बढ़ता जा रहा है.इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि यूं तो पीएम नरेंद्र मोदी हर मुद्दे पर बोलते हैं, लेकिन वे महिलाओं के खिलाफ अपराध के मुद्दे पर चुप हैं. लेकिन ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश में हर दिन महिलाओं के खिलाफ हिंसा हो रहा है और देश के प्रधानमंत्री इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं.

पहले भी महिला सुरक्षा का मुद्दा उठा चुके हैं चौधरी

चौधरी इससे पहले शुक्रवार को कहा था कि एक ओर राम मंदिर बनाया जा रहा है तो दूसरी ओर सीताएं जलाई जा रही हैं. अधीर रंजन ने तेलंगाना के हैदराबाद में गैंगरेप-मर्डर और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रेप पीड़िता को जलाने का मामला उठाया था. कांग्रेस सांसद ने कहा था कि उन्नाव की पीड़िता 95 फीसदी जल गई है. देश में क्या हो रहा है. उन्नाव में कुछ ही दिन पहले जमानत पर छूटे आरोपियों ने दुष्कर्म पीड़िता को जला दिया. आरोपी इतनी ताकत कैसे जुटा पाते हैं. एक तरफ हैदराबाद में पुलिस ने मुठभेड़ में आरोपियों को मार दिया और दूसरी तरफ उत्‍तर प्रदेश में आरोपियों को जमानत मिल जाती है.

स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर राजनीतिकरण का लगाया आरोप 

पलटवार करते हुए कंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कहा कि रेप जैसी घटनाओं का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए. इसके बाद स्‍मृति ईरानी और विपक्ष के कुछ नेताओं के बीच तीखी नोकझोंक हो गई. बाद में कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार महिला सुरक्षा पर चर्चा नहीं होने देना चाहती है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सदन में स्मृति ने दुष्कर्म मुद्दे का राजनीतिकरण किया और सत्ता पक्ष के लोगों ने व्यवधान पैदा कर कार्यवाही स्थगित करा दी. चौधरी ने यह दावा किया था कि पीठासीन अध्यक्ष मीनाक्षी लेखी ने स्पीकर की ओर से दी गई व्यवस्था दरकिनार कर दी.