Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात के किसान टिड्डियों के आतंक से परेशान, थाली बेलन लेकर पहुंचे जीतू वाघाणी, कांग्रेस ने बोला हमला

गुजरात के किसान टिड्डियों के आतंक से परेशान, थाली बेलन लेकर पहुंचे जीतू वाघाणी, कांग्रेस ने बोला हमला

0
629

पालनपुर: उत्तर गुजरात के कई जिलों में टिड्डियों का आंतक अब भी बरकरार है, ऐसे में बीजेपी-कांग्रेस जहां टिड्डी सियासत पर उतर गई हैं. वहीं आज गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष जीतू वाघाणी असरग्रस्त किसानों से मिलकर खेतों में पहुंचे और थाली बेलन लेकर किसानों के साथ टिड्डियों को उड़ाते हुए नजर आए. इस मामले को लेकर कांग्रेस ने गुजरात सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार अगर पहले से सजग होती तो आज ये नौबत नहीं आती.

मिल रही जानकारी के अनुसार टिड्डियों हमले के सामने अब किसानों के बाद सरकार भी लाचार नजर आ रही है. ऐसे में सरकार कोशिश कर रही है कि किसानों को टिड्डियों की यातना से निकालने के लिए अधिकारियों को दौड़ा रही है. टिड्डियों की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान बनासकांठा जिले के किसानों का हो रहा है. टिड्डियों का एक झुंड किसानों के सामने मैदान में उतरकर लहलाहाती हुई फसलों का सफाया कर देते हैं. हर दिन सरकार जितने टिड्डियों को मारने में कामयाब होती है इससे ज्यादा टिड्डियां पैदा हो रही हैं इसलिए किसान अब सरकार से हेलीकॉप्टर के जरिये कीटनाशक दवा के छीड़काव जल्द से जल्द करने की मांग कर रहे हैं.

गुजरात के किसानों तिड्डियों के आतंक से बचने के लिए तरह-तहर का उपाय अपना रहे हैं जहां कुछ लोग खेतों में डीजे लगाकर टिड्डियों के झुंड को भगाने की कोशिश कर रहे हैं वहीं कुछ किसान हाथों में बेलन और थाली लेकर खेतों में जमकर मेहनत करते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में आज गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किसानों के साथ टिड्डियों को भगाते हुए नजर आए.

कांग्रेस ने बोला हमला

गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता जयराज सिंह परमार ने वाघाणी के दौरे पर हमला बोलते हुए कहा कि सनम आना ही था तो देर क्यू कर दी ?? उन्होंने कहा कि अगर सरकार पहले से ही सजग रहती तो ना वाघाणी को इस तरीके का दौरा करना पड़ता और ना ही किसानों के फसलों का नुकशान होता.

गौरतलब हो कि पिछले कुछ दिनों से उत्तर गुजरात के किसान टिड्डियों के आतंक से परेशान हैं. बनासकांठा, मेहसाणा, पाटन और मेहसाणा जिले के किसानों के आंखों के सामने टिड्डियों का झुंड लहलहाती हुई फसल पर हमला बोलते हैं और खेत को साफ करके रवाना हो जाते हैं.