Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मेरठ SP के वीडियो पर बवाल जारी, नकवी-मायावती ने कही कार्यवाही करने की बात

मेरठ SP के वीडियो पर बवाल जारी, नकवी-मायावती ने कही कार्यवाही करने की बात

0
457

मेरठ एसपी (सिटी) के एक धमकी भरे वायरल वीडियो पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती की प्रतिक्रिया सामने आई है. नकवी ने कहा है, ”अगर यह सच है कि उन्होंने वीडियो में वो बयान दिया है, तो यह निंदनीय है. उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए.” जब मायावतीने उसे दूर्भाग्यपूर्ण बताते मेरठ एसपी सिटी को बर्खास्त करने की भी मांग की है.

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नकवी ने कहा, “किसी भी स्तर पर हिंसा अस्वीकार्य है, भले ही यह पुलिस की तरफ से हो या भीड़ की तरफ से. यह एक लोकतांत्रिक देश का हिस्सा नहीं हो सकती. पुलिस को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जो निर्दोष हैं, उन्हें कोई परेशानी ना हो.”

जब मायावती ने ट्वीट कर कहा है, ‘उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में वर्षों से रह रहे मुसलमान भारतीय है ना कि पाकिस्तानी यानी CAA/NRC के विरोध-प्रदर्शन के दौरान खासकर उत्तर प्रदेश के मेरठ SP सिटी द्वारा उनके प्रति साम्प्रदायिक भाषा/टिप्पणी करना अति निन्दनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसे सभी पुलिसकर्मियों की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच होनी चाहिये और दोषी होने के सही सबूत मिलने पर फिर उनको तुरन्त नौकरी से बर्खास्त करना चाहिये. बीएसपी की यह मांग है.’

क्या है वायरल वीडियो का मामला?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में मेरठ के एसपी (सिटी) अखिलेश नारायण सिंह एक समुदाय विशेष के लोगों को पाकिस्तान चले जाने को कहते दिख रहे हैं.

वीडियो में सिंह गली में खड़े टोपी लगाए कुछ लोगों से कहते दिख रहे हैं- “यह जो काली पट्टी, पीली पट्टी बांधे हो, बता रहा हूं…उनको कह दो पाकिस्तान चले जाएं. इस देश में अगर नहीं रहने का मन है तो चले जाओ भैया. खाओगे यहां और गाओगे कहीं और का.”

प्रियंका गांधी भी जता चुकी हैं नाराजगी

मायावती से पहले मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण के वायरल वीडियो को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी.