Gujarat Exclusive > राजनीति > अवैध से वैध हुई दिल्ली की कॉलोनियां बनी बीजेपी का चुनावी मुद्दा

अवैध से वैध हुई दिल्ली की कॉलोनियां बनी बीजेपी का चुनावी मुद्दा

0
547

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने अभी तक तारीखों का ऐलान नहीं किया है. लेकिन बीजेपी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस चुनावी जमीन तैयार करने की कोशिश पिछले कई दिनों से कर रही है. ऐसे में नया मामला सामने आया है रामलीला मैदान से दिल्ली की अवैध कॉलोनियों के नियामित किया जाएगा. इस फैसला के बाद मोदी सरकार इसे चुनावी मुद्दा बनाने से पीछे नहीं हट रही है. इसीलिए अवैध से वैध हुई कॉलोनियों में होर्डिग लगाईं हैं, जिसमें मालिकाना हक दिलाने के लिए मोदी का शुक्रिया अदा किया जा रहा है.

जाहिर है विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखकर 1,731 अनधिकृत कालोनियों में 5,000 से अधिक होर्डिंग इन क्षेत्रों में पैठ बनाने के इरादे से लगाई गईं हैं. भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने इन कॉलोनियों को वैध करने की घोषणा हाल ही में की थी. भाजपा चुनाव में इनके समर्थन और वोट पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है. इस कड़ी में पिछले रविवार को ही दिल्ली भाजपा ने रामलीला मैदान पर एक धन्यवाद रैली का आयोजन किया था, जिसमें कुछ चयनित लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर उन्हें शुक्रिया कहा था.

इसी रैली में बीजेपी के नेताओं ने कांग्रेस और केजरीवाल सरकार पर हमला बोला था.इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी पानी के मुद्दे पर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को लगातार घेर रहे हैं.