Gujarat Exclusive > राजनीति > उद्धव मंत्रिमंडल विस्तार के बाद शुरु हुई बगावत, सुनिल राउत के बाद एक और विधायक नाराज

उद्धव मंत्रिमंडल विस्तार के बाद शुरु हुई बगावत, सुनिल राउत के बाद एक और विधायक नाराज

0
294

महाराष्ट्र में उद्धव मंत्रिमंडल के विस्तार के साथ ही घटक दलों में घमासान शुरू हो गया है. कल नए मंत्रियों के शपथ लेते ही जहां शिवसेना के कई विधायकों की नाराजगी सामने आ गई, वहीं जानकारी ऐसी भी मिल रही है कि कांग्रेस का एक दल मंत्रिमंडल में जगह ना मिलने की वजह से नाराज चल रहा है ऐसे में अब एनसीपी विधायक प्रकाश सोलंके ने विधायकी से इस्तीफे का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि वह मौजूदा राजनीति के योग्य नहीं है.

बीड के मजलगांव सीट से चौथी बार विधायक चुने गए प्रकश सोलंके मंगलवार दोपहर विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपने वाले हैं. हालांकि, उन्होंने यह भी साफ किया है कि उनके इस्तीफे का मंत्रिमंडल के विस्तार में मंत्री न बनाए जाने से कोई संबंध नहीं है. सोलंके एनसीपी और कांग्रेस की सरकार में मंत्री रह चुके हैं.

सोलंके ने अपने नाराजगी का इजहार करते हुए कहा कि मैं तीस साल से राजनीति कर रहा हूं लेकिन आजकल ऐसी परिस्थिति बन गई है, जिसमें हम जैसे लोगों के लिए कोई जगह नहीं है. सोलंके भले ही अपने इस्तीफे को मंत्री न बनाए जाने से जोड़ने से इनकार कर रहे हैं लेकिन जिस तरह से उन्होंने विधायक का पद तक छोड़ने का ऐलान कर दिया है उससे साफ है कि महाविकास अघाड़ी में कैबिनेट विस्तार के साथ ही बगावत के सुर उठने लगे हैं.

इससे पहले कल संजय राउत मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में विधानभवन नहीं पहुंचे तो दबे स्वर में लोग कहने लगे कि उनके भाई और विक्रोली से विधायक सुनील राउत को मंत्रिमंडल में जगह न मिलने से वह नाराज हैं.