Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मायावती को राजस्थान में लगा बड़ा झटका, सरकार को घेरने के चक्कर में खुद के विधायकों से धोया हाथ

मायावती को राजस्थान में लगा बड़ा झटका, सरकार को घेरने के चक्कर में खुद के विधायकों से धोया हाथ

0
415

बसपा सुप्रीमो मायावती राजस्थान के कोटा के एक अस्पताल में 100 से ज्यादा बच्चों की मौत पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस हाईकमान्ड को घेरने की कोशिश कर रही हैं. वहीं इस मामले को लेकर दिये गए मुख्यमंत्री के बयान को राजनीतिक व असंवेदनशील बयानबाजी बता रही हैं. लेकिन राजस्थान में मायावती को बड़ा झटका लगा है. पार्टी से नाराज होकर राजस्थान के तामम 6 विधायक आज औपचारिक रुप से कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से इस्तीफा देने वाले राजस्थान के सभी 6 विधायक आज औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो गए. इससे पहले विधायकों ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. विधायकों के शामिल होने पर कांग्रेस राज्य प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि हम मायावती का सम्मान करते हैं, लेकिन राजस्थान में हमारी पिछली सरकार ने बहुत काम किया था. पिछले सालों में और अधिक मौतें हुईं थीं. हम पारदर्शी हो रहे हैं.

गौरतलब हो कि राजस्थान के कोटा में मौजूद जेके लोन अस्पताल में दिसंबर से लेकर अब तक 100 से ज्यादा बच्चों की मौत के बाद स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल खड़े किये जा रहे हैं. बुधवार को तीन और गुरुवार को एक और बच्चे की मौत के बाद मरने वाले बच्चों की संख्या 104 तक पहुंच गई है. इस बीच बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है.