Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा एक और झटका, जगदीश याद ‘आप’ में शामिल

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा एक और झटका, जगदीश याद ‘आप’ में शामिल

0
353

दिल्ली विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान हो चुका है उससे पहले जमकर दिल्ली में दल-बदल की सियासत हो रही है. ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में दिल्ली युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जगदीश यादव आज कांग्रेस का पंजा छोड़कर आप में शामिल हो गए. जगदीश यादव पूर्व में ओबीसी आयोग, दिल्ली के अध्यक्ष रह चुके हैं.

गौरतलब हो कि इससे पहले कांग्रेस के दो नेता मोहम्मद इकबाल और सुल्ताना आबाद ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है. गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में कांग्रेस नेता मोहम्मद इकबाल और एमसीडी पार्षद सुल्ताना आबिद ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की.

शोएब इकबाल मटिया महल से पांच बार विधायक रह चुके हैं. 2003 से 2008 वे दिल्ली विधानसभा के डिप्टी स्पीकर भी रह चुके हैं. 2015 का विधानसभा चुनाव वह कांग्रेस के टिकट पर लड़े थें. मटिया महल विधानसभा में ही नहीं पूरे पुरानी दिल्ली में उनकी जबरदस्त पकड़ है. शोएब इकबाल 2013 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड की टिकट पर चुनाव जीते थे.