Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली विधानसभा चुनाव: आप ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, 15 मौजूदा विधायकों का कटा पत्ता

दिल्ली विधानसभा चुनाव: आप ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, 15 मौजूदा विधायकों का कटा पत्ता

0
377

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक पार्टियों में सीटों को लेकर प्रत्याशियों में ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है. इसमें सत्ता पक्ष के विधायकों को अपनी उम्मीदवारी बरकरार रखने तो विपक्षी पार्टियों के लिए सीटें पाने को लेकर जोड़तोड़ शुरू हो गया है. ऐसे में आम आदमी पार्टी ने आज तमाम उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया. इस सूची में 15 मौजूदा विधायकों का पत्ता कट गया है.

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने सभी 70 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. पार्टी ने अपने 15 मौजूदा विधायकों का टिकट काटा है. पार्टी की तरफ से 8 महिलाओं को भी उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी के 46 विधायक अपना टिकट बरकरार रखने में कामयाब हुए हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया पटपड़गंज से पार्टी के उम्मीदवार होंगे. पार्टी ने नरेला से शरद चौहान, बुरारी से संजीव झा, तिमारपुर से दिलीप पांडे और आदर्श नगर से पवन शर्मा को टिकट दिया है.

पार्टी ने द्वारका विधासभा सीट से अपने मौजूदा विधायक आदर्श शास्त्री का टिकट काट दिया है. आदर्श शास्त्री की जगह पार्टी ने एक दिन पहले ही कांग्रेस से पार्टी में आए विनय कुमार मिश्रा को टिकट दिया है. विनय मिश्रा पश्चिमी दिल्ली से कांग्रेस के पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के बेटे हैं. विनय मिश्रा ने पिछला विधानसभा चुनाव कांग्रेस के टिकट पर पालम सीट से लड़ा था. विनय को पालम से हार का सामना करना पड़ा था.

दिल्ली में फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी अपने प्रत्याशियों की लिस्ट को आखरी रुप देने के लिए PAC की बैठक मुख्यमंत्री आवास पर जिसमें उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई गई.