Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राहुल गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला, यूनिवर्सिटी ने योगेश सोमन को जबरन छुट्टी पर भेजा

राहुल गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला, यूनिवर्सिटी ने योगेश सोमन को जबरन छुट्टी पर भेजा

0
296

मुंबई यूनिवर्सिटी ने एकेडमी ऑफ आर्ट के डायरेक्टर योगेश सोमन को जबरन छुट्टी पर भेज दिया. सोमन पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है. यूनिवर्सिटी ने इस पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी का भी गठन किया है.

यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर सुहास पेडेनकर ने मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को एक पत्र लिखा. पत्र में उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में एक कमेटी का गठन किया गया है. डायरेक्टर योगेश सोमन को छुट्टी पर भेज दिया गया है.

दिसंबर से ही छात्र एकेडमी ऑफ आर्ट के डायरेक्टर योगेश सोमन को हटाने की मांग कर रहे थे. सोमन पर आरोप है कि उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें इंदिरा गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिपण्णी की गई थी. उन्होंने राहुल गांधी के द्वारा नागरिकता कानून को लेकर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया दी थी.

राहुल गांधी ने कहा था कि मैं राहुल गांधी हूं, राहुल सावरकर नहीं. सोमन वीडियो में यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, ‘आप वास्तव में सावरकर नहीं हैं. आप वास्तव में असली गांधी भी नहीं हैं. क्योंकि आप में दोनों का मुल्य नहीं है. आगे उन्होंने कहा कि वह गांधी के पप्पूगिरी का विरोध कर रहे हैं. उन्होंने यह वीडियो 14 दिसंबर को ट्विटर पर शेयर किया था.

यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर पेडनेकर ने छात्रों को संबोधित अपने पत्र में लिखा कि जांच कमेटी सभी आरोपों की जांच करेगी, जो कि छात्रों के द्वारा लागाए गए हैं.