Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली विधानसभा चुनाव: विवादित ट्वीट करना पड़ा भारी, 48 घंटे तक प्रचार नहीं कर पाएंगे कपिल मिश्रा

दिल्ली विधानसभा चुनाव: विवादित ट्वीट करना पड़ा भारी, 48 घंटे तक प्रचार नहीं कर पाएंगे कपिल मिश्रा

0
401

विवादित ट्वीट को लेकर चुनाव आयोग ने मॉडल टाउन विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है. चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा पर अगले 48 घंटे के लिए प्रचार करने पर पाबंदी लगा दी है. कपिल मिश्रा अब अगले 48 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे. चुनाव आयोग द्वारा लगााई गई पाबंदी के मुताबिक आज यानि शनिवार शाम पांच बजे से लागू होगा.

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आरोप- प्रत्यारोप जारी है ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के नेता और मॉडल टाउन से विधानसभा प्रत्याशी कपिल मिश्रा के विवादित ट्वीट किया था. चुनाव आयोग ने सबसे पहले कपिल पर एफआईआर भी दर्ज हुई थी और उनके उस ट्वीट को डिलीट करने का आदेश दिया गया था, लेकिन अब आयोग बड़ी कार्रवाई करते हुए मिश्रा पर 48 घंटे के लिए बैन करते हुए चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने पर रोक लगा दी है.

 

गौरतलब हो कि कपिल मिश्रा ने 23 जनवरी को एक विवादित ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने दिल्ली में आठ फरवरी को होने वाले चुनाव को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले जैसा बता दिया था. विपक्ष का आरोप है कि कपिल ने उनकी तुलना पाकिस्तान से की थी और अपनी पार्टी को भारत कहा था. इस पर चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई और पहले तो उनको नोटिस थमाया और फिर बाद में ट्वीट डिलीट करने का आदेश दिया. फ़िलहाल कपिल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है और उनको 48 घंटे के लिए बैन कर दिया है.