Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली विधानसभा चुनाव : रोचक मुकाबले में पटपड़गंज सीट पर मनीष सिसोदिया ने हासिल की जीत

दिल्ली विधानसभा चुनाव : रोचक मुकाबले में पटपड़गंज सीट पर मनीष सिसोदिया ने हासिल की जीत

0
413

नई दिल्‍ली : दिल्ली की पटपड़गंज विधानसभा सीट पर सुबह से ही कांटे की टक्कर देखने को मिली जहां आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता मनीष सिसोदिया की किस्मत दाव पर थी. हालांकि कांटे की टक्कर के बाद आखिरकार मनीष सिसोदिया ने जीत हासिल कर ली. सुबह आठ बजे मतदान शुरू होते ही तेजी से आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता मनीष सिसोदिया ने बढ़त हासिल की और लगातार कई घंटों तक आगे रहे.

चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मनीष सिसोदिया ने 59,589 वोटों के साथ पटपड़गंज विधानसभा सीट से जीत हासिल की है. वहीं उनके खिलाफ भाजपा की ओर से खड़े रविंद्र सिंह नेगी को 57516 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार 2332 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

कुछ देर पहले तक सिसोदिया करीब 1400 वोटों से पीछे चल रहे थे. इस दौरान यहां भाजपा और आप के बीच बिल्कुल कांटे की टक्कर चल रही थी. 11वें दौर की गिनती के बाद सिसोदिया 556 वोटों से आगे निकले और अंतत: जीत हासिल की. हालांकि इससे पहले गिनती शुरू होते ही एक बार सिसोदिया 78 वोटों से पिछड़ गए थे, लेकिन तुरंत ही दोबारा बढ़त बन गई थी। पिछले विधानसभा चुनाव में पटपड़गंज विधानसभा से मनीष सिसोदिया ने करीब 28000 वोटों के अंतर से मानक जीत दर्ज की थी.

जीत के बाद ये बोले सिसोदिया

जीत हासिल करने के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा, मैं फिर से पटपड़गंज का विधायक बनकर खुश हूं. बीजेपी ने नफरत की राजनीति करने की कोशिश की लेकिन दिल्ली के लोगों ने ऐसी सरकार चुनी जो लोगों के लिए काम करती है.