Gujarat Exclusive > राजनीति > संजय राउत ने केजरीवाल की तारीफ में पढ़े कसीदे, बीजेपी को बनाया निशाना, कहा-अपराजेय नहीं हैं मोदी-शाह

संजय राउत ने केजरीवाल की तारीफ में पढ़े कसीदे, बीजेपी को बनाया निशाना, कहा-अपराजेय नहीं हैं मोदी-शाह

0
297

आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल आज तीसरी बार दिल्ली के रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. शपथ लेने के बाद केजरीवाल ने भारत माता की जय और बंदे मारतम का नारा लगाकर अपने भाषण को शुरु किया उन्होंने कहा कि आपके बेटे ने तीसरी बार दिल्ली का मुख्यमंत्री बना है ये सिर्फ केजरीवाल की नहीं बल्कि तमाम दिल्लीवासियों की जीत है. दिल्ली में केजरीवाल को मिलने वाली जीत पर शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपराजेय नहीं हैं.

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित साप्ताहिक स्तंभ में उसके कार्यकारी संपादक राउत ने बीजेपी की ”धर्म केन्द्रीत” राजनीतिक रणनीति की आलोचना करते हुए अरविन्द केजरीवाल नीत दिल्ली सरकार के विकास कार्यों की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान अपराजेय लग रही बीजेपी दिल्ली में ‘ताश के पत्तों’ की तरह ढह गई.

बेहद व्यंग्यात्मक टिप्पणी में राउत ने कहा, ”कोई देश बिना धर्म के नहीं है, लेकिन धर्म का अर्थ देशभक्ति नहीं है. भगवान हनुमान का भक्त केजरीवाल दिल्ली में ‘राम राज्य’ ले आया जबकि बीजेपी ने तो भगवान राम को लगभग चुनाव मैदान में उतार ही दिया था.”

इस चुनाव से सीख लेने की बात करते हुए उन्होंने कहा, ”दिल्ली की तस्वीर कुछ यूं थी, हनुमान भक्त केजरीवाल और दिल्ली की जनता बन गई थी राम, राम मजबूती से हनुमान के साथ खड़े रहे.” राउत ने सवाल किया कि भाजपा नेताओं ने पहले कहा था कि जो भगवा पार्टी को वोट नहीं देगा वह देशद्रोही होगा, तो क्या पूरी दिल्ली पर यह मुहर लगने वाली है?