Gujarat Exclusive > देश-विदेश > गार्गी कॉलेज छेड़छाड़ मामले में हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार, सीबीआई और पुलिस से मांगा जवाब

गार्गी कॉलेज छेड़छाड़ मामले में हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार, सीबीआई और पुलिस से मांगा जवाब

0
402

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान कथित छेड़छाड़ के मामले में सीबीआई से जांच कराने की मांग वाली याचिका पर सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने केंद्र सरकार, सीबीआई और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. इन सभी को 30 अप्रैल को जवाब देने के लिए कहा गया है.

मालूम हो कि बीते छह फरवरी को गार्गी कॉलेज में वार्षिकोत्सव में अज्ञात लोगों की भीड़ जबरन घुस आई थी। भीड़ में मौजूद लोगों ने कॉलेज परिसर में छात्राओं से न केवल छेड़छाड़ की, बल्कि उन्हें धमकी देने के साथ-साथ उनके साथ अश्लील हरकतें भी की. छात्राओं ने घटना के दो दिन बाद सोशल मीडिया पर कॉलेज परिसर में हुई घटना की जानकारी दी जिसके बाद इसका विरोध शुरू हुआ और कॉलेज-प्रशासन ने पुलिस को इसकी शिकायत दी. इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू की थी.

अदालत की निगरानी में सीबीआई से जांच कराने के लिए वकील मनोहर लाल शर्मा ने एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की थी. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता को दिल्ली हाई कोर्ट जाने के लिए कहा था. गार्गी कॉलेज के वार्षिक महोत्सव में छात्राओं से छेड़छाड़ और मारपीट करने के मामले में हौजखास थाना पुलिस ने रविवार को एक और आरोपित को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. आरोपित दिल्ली का ही निवासी है. इस मामले में पुलिस अब तक 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

डीसीपी दक्षिणी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि छात्राओं से छेड़छाड़ के मामले में रविवार को एक आरोपित को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम ने उसके घर, दोस्तों व रिश्तेदारों के यहां भी छापेमारी की थी. आरोपित को उसके दोस्त के घर से गिरफ्तार किया गया है.