Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ट्रंप के भारत दौरे पर कांग्रेस ने बीजेपी पर कसा तंज, ‘सरकार ने निकाली 69 लाख नौकरी, सैलरी में मिलेंगे अच्छे दिन’

ट्रंप के भारत दौरे पर कांग्रेस ने बीजेपी पर कसा तंज, ‘सरकार ने निकाली 69 लाख नौकरी, सैलरी में मिलेंगे अच्छे दिन’

0
430

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर देश की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. दिल्ली से लेकर अहमदाबाद और आगरा तक उनकी यात्रा को शानदार बनाने के लिए जोर-शोर से तैयारियां चल रही है. ट्रंप अमेरिकी मीडिया से बातचीत के दौरान कई बार इस बात को दोहरा चुके हैं कि अपनी भारत यात्रा के लिए वह बेहद उत्साहित हैं और अहमदाबाद में उनके स्वागत के लिए करीब 70 लाख लोग जुट रहे हैं. उधर ट्रंप के भारत दौरे को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसा है.

कांग्रेस के बीजेपी पर तंज कसते हुए अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट की है. इस पोस्ट में नौकरी का आवेदनरूपी एक प्रारूप दिया गया है. इसमें ऊपर लिखा है, ‘डोनाल्ड ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति.’ चुटकी लेते हुए नीचे रोजगार देने की बात लिखी गई है. नौकरी के प्रकार में लिखा है, ‘अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को देख हाथ हिलाना.’ पदों की संख्या 69 लाख लिखी गई है. मेहनताने में ‘अच्छे दिनों’ को देने की बात कही गई है. तारीख, समय और जगह में 24 फरवरी, 2020 को दोपहर 12 बजे मोटेरा स्टेडियम का जिक्र किया गया है. इतना ही नहीं, ट्वीट के कैप्शन में लिखा है, ‘मोदी जी द्वारा 2 करोड़ नौकरी दिए जाने की घोषणा में से 69 लाख नौकरियों का ऐलान हो गया है. जल्दी अप्लाई करें.’

 

मालूम हो कि ट्रंप के भारत दौरे को लेकर गुजरात के अहमदाबाद और उत्तर प्रदेश के आगरा में जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं. ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनेर भी होंगे. जेरेड अमेरिकी राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार भी हैं. ट्रंप परिवार के स्वागत में अहमदाबाद को खूब सजाया जा रहा है.

दौरे के मुताबिक 24 फरवरी को डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद पहुंचेंगे. वहां पीएम मोदी उनका स्वागत करेंगे. वह एयरपोर्ट से लेकर मोटेरा स्टेडियम तक रोड शो करेंगे. मोटेरा स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. मोटेरा स्टेडियम के उद्घाटन के बाद ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम का आयोजन भी वहीं किया जाएगा. इस कार्यक्रम के बाद ट्रंप उसी दिन अपने परिवार के साथ आगरा के लिए रवाना हो जाएंगे. आगरा में वह ताजमहल का दीदार करेंगे. अगले दिन अमेरिकी राष्ट्रपति दिल्ली में पीएम मोदी व अन्य मेहमानों से मुलाकात करेंगे. वहीं मेलानिया ट्रंप दिल्ली के सरकारी स्कूलों का जायजा लेंगी.