Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली हिंसा पर जारी सियासत, बीजेपी ने कांग्रेस-AAP पर लगया दंगा भड़काने का आरोप

दिल्ली हिंसा पर जारी सियासत, बीजेपी ने कांग्रेस-AAP पर लगया दंगा भड़काने का आरोप

0
321

आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन की दंगों में कथित भूमिका सामने आने के बाद भाजपा आम आदमी पार्टी पर हमलावर हो गई है. प्रकाश जावड़ेकर ने एक प्रेस कांफ्रेंस में आप पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी ने दंगे की पूरी तैयारी कर रखी थी. जावड़ेकर ने सिर्फ आप नहीं कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा- सोनिया गांधी, प्रियंका और राहुल गांधी ने जान बूझकर उकसाने का काम शुरू किया है. सोनिया गांधी ने ‘आर-पार की लड़ाई’ की बात की. यह उतना ही गंभीर है जितना 1984 के दंगे के बाद राजीव गांधी का बड़ा पेड़ वाला बयान था.

दिल्ली हिंसा मामले में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस आमने-सामने है. कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि दिल्ली में पिछले दो दिनो से शांति है. गिरफ्तारियां हो रही हैं. साजिश करने वाले बेनकाब होंगे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री दंगाग्रस्त क्षेत्रों में जाने की बजाय विधानसभा में इन दंगों में मरने वालों का मजहब बता रहे हैं. कल सोनिया जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और आज राष्ट्रपति के दरवाजे पर पहुंचे और वहां भाजपा पर दोषारोपण कर रहे हैं.’

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि ये दो दिन की हिंसा नहीं है दो महीने से लोगों को उकसाया जा रहा है. CAA पारित होने के बाद राम लीला मैदान में सोनिया जी की रैली हुई जिसमें उन्होंने कहा था कि ये आर- पार की लड़ाई है, फैसला लेना पड़ेगा इस पार या उस पार. उकसाने का काम वहीं से शुरू हुआ. आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के मकान पर मिले पत्थर, पेट्रोल बम, गुलेल का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि ताहिर के घर पर दंगे की तैयारी का सामान मिला है. ये लोग जिन्ना वाली आजादी, 100 करोड़ पर 15 करोड़ भारी, असम को अलग करना पड़ेगा, ये सब उकसाने वाले भाषण हुए. पुलिस पर हमला हुआ, लेकिन कांग्रेस और आप चुप हैं. हम ओछी राजनीति की भर्त्सना करते हैं.