Gujarat Exclusive > राजनीति > PM मोदी से मुलाकात के बाद, सिंधिया ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा

PM मोदी से मुलाकात के बाद, सिंधिया ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा

0
1304

मध्य प्रदेश में सोमवार शाम से शुरू हुआ सियासी उथलपुथल का दौर मंगलवार को भी जारी है. पहले तो अमित शाह के साथ सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब एक घंटे तक लंबी मुलाकात की उसके बाद वह पीएम आवास से शाह की गाड़ी में बैठकर एक साथ बाहर निकले. मोदी से मुलाकात के फौरन बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी ही पार्टी यानी कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया.

कांग्रेस के बागी नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने दो दिन के अंदर लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की. मंगलवार को ज्‍योतिरादित्‍य गृहमंत्री अमित शाह के साथ पीएम मोदी से मिलने पहुंचे. माना जा रहा है कि कांग्रेस से नाता खत्म करने के बाद आज वह बीजेपी में शामिल होंगे. जिसके बाद राज्‍य में एक बार फिर बीजेपी सरकार बनने का रास्‍ता साफ हो जाएगा.

सिंधिया आज ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इतना ही नहीं, जिस सम्मान के लिए सिंधिया कांग्रेस में लड़ रहे थे, वो सम्मान उन्हें बीजेपी में दिया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक, ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी राज्यसभा भेज सकती है और इस तरह उन्हें संसद सत्र के बाद कैबिनेट विस्तार कर मोदी सरकार में शामिल किया जा सकता है.

सिंधिया के पाले में आते ही बीजेपी ने सरकार बनाने की तैयारी शुरू कर दी है. आज बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के साथ बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक भी बुलाई गई है. इस बैठक में मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार बनाने को हरी झंडी दी जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/political-turmoil-in-madhya-pradesh-sonia-calls-emergency-meeting-after-scindia-meets-modi/