Gujarat Exclusive > राजनीति > दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप, कांग्रेस विधायकों BJP ने भेजा बेंगलुरु

दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप, कांग्रेस विधायकों BJP ने भेजा बेंगलुरु

0
858

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडराते जा रहे हैं. सियासी गहमागहमी के बीच आज सुबह ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की. इस दौरान अमित शाह भी उनके साथ रहे. मोदी से मुलाकात के बाद सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद कमलनाथ सरकार के गिरने की उम्मीद जताई जा रही है. इस पूरे मामले पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि कांग्रेस विधायकों को बेंगलुरु भेजने के लिए बीजेपी ने चार्टर्ड प्लेन की व्यवस्था की थी.

मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिलने उनके आवास पर जा रहे दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी ने कांग्रेस विधायकों को कर्नाटक भेजने के लिए चार्टर्ड प्लेन की व्यवस्था की थी. उन्होंने इसेके सबूत होने का भी दावा किया है. दिग्विजय सिंह ने इसे मध्य प्रदेश की जनता के साथ धोखा करार दिया है. उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया, क्योंकि कमलनाथ ने माफियों के के खिलाफ कार्रवाई की.

सिंधिया आज ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इतना ही नहीं, जिस सम्मान के लिए सिंधिया कांग्रेस में लड़ रहे थे, वो सम्मान उन्हें बीजेपी में दिया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक, ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी राज्यसभा भेज सकती है और इस तरह उन्हें संसद सत्र के बाद कैबिनेट विस्तार कर मोदी सरकार में शामिल किया जा सकता है.

सिंधिया के पाले में आते ही बीजेपी ने सरकार बनाने की तैयारी शुरू कर दी है. आज बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के साथ बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक भी बुलाई गई है. इस बैठक में मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार बनाने को हरी झंडी दी जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/scindia-resigns-from-congress-after-meeting-pm-modi/