Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कांग्रेस की सफाई: पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की वजह से सिंधिया को पार्टी से निकाला

कांग्रेस की सफाई: पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की वजह से सिंधिया को पार्टी से निकाला

0
445

ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस से इस्तीफा देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी के लिए किसी झटके से कम नहीं है. सिंधिया ने आज पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद अपने इस्तीफे का ऐलान किया. सिंधिया ने सोनिया गांधी को भेजे पत्र में कहा मेरा मानना है कि मैं कांग्रेस में रहकर अपने राज्य, देश की सेवा नहीं कर पा रहा हूं. यह मेरे लिए आगे बढ़ने का वक्त है. इधर कांग्रेस से सिंधिया ने इस्तीफा दिया उधर कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कांग्रेस से तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया है.

इसके साथ ही सिंधिया को कोसने वाले कांग्रेस नेताओं के सुर भी सामने आने लगे हैं. कांग्रेस के कई नेताओं ने सिंधिया को ‘गद्दार’ बताना शुरू कर दिया है. कांग्रेस के नेशनल कोआर्डिनेटर डिजिटल कम्यूनिकेशन गौरव पांधी ने लिखा- ‘गद्दार , गद्दार ही रहेगा और कोई भी तर्क विश्वासघात को सही नहीं ठहरा सकता है. वहीं मामले को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी से निकाल दिया गया है. हमारे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं था, पार्टी से गद्दारी करने वाले के साथ तो ऐसा ही करना पड़ेगा.उन्होंने कहा कि पार्टी को बड़ा नुकसान हुआ. पार्टी की हालत हमेशा एक समान नहीं होती. उतार-चढ़ाव तो लगा रहता है. बुरे वक्त में पार्टी का साथ छोड़ना सही नहीं है. मध्य प्रदेश में शायद अब हमारी सरकार नहीं रहेगी.

कमलनाथ सरकार का संकट गहराया

माना जा रहा है कि सिंधिया मंगलवार शाम तक अपने अगले कदम को लेकर कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं. कांग्रेस छोड़ने का फैसला करते हैं मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर संकट गहरा गया है. राज्य में कांग्रेस के पास 114 विधायक हैं और उसे चार निर्दलीय, बसपा के दो और समाजवादी पार्टी के एक विधायक का समर्थन हासिल है. भाजपा के 107 विधायक हैं. सियासी संकट के बीच कमलनाथ सरकार के मंत्रियों ने सोमवार रात इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि मंत्रिमंडल का नए सिरे से गठन किया जाएगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/scindia-may-join-bjp-after-resignation-from-congress-hope-of-getting-rajya-sabha-ticket-and-ministerial-post-at-center/