Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बनाया मध्य प्रदेश से राज्यसभा प्रत्याशी, शिवराज सिंह ने दी बधाई

भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बनाया मध्य प्रदेश से राज्यसभा प्रत्याशी, शिवराज सिंह ने दी बधाई

0
1171

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए अपना पार्टी प्रत्याशी बनाया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद से एक तरफ जहां कांग्रेस और भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम राज्यसभा सांसद के लिए उम्मीदवार के तौर पर ऐलान कर दिया है.

उधर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंधिया को राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने के बाद ट्वीट कर उनको बधाई भी दे दी है. उन्होंने लिखा, भाजपा के शीर्ष नेतृत्व द्वारा ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा चुनाव हेतु उम्मीदवार चुने जाने पर हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. मैं आश्वस्त हूं कि आप ‘सबका साथ – सबका विकास – सबका विश्वास’ के मूलमंत्र को ध्यान में रखते हुए जनता के हित में सदैव कार्यरत रहेंगे. इसके अलावा शिवराज सिंह ने सिंधिया को भाजपा से जुड़ने के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया युवा,ऊर्जावान और कल्पनाशील मस्तिष्क के धनी हैं. वे वैसी परंपरा से आते हैं, जिसने राजनीति को सेवा का माध्यम माना है. 2018 में उत्साह से उन्होंने कांग्रेस के लिए मध्यप्रदेश में काम किया था, लेकिन कांग्रेस ने जनता से किए वादे नहीं निभाये.

भाजपा ने बुधवार को राज्यसभा के लिए अपने नौ प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की. मध्य प्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा, असम से भुवनेश्वर कालीता, बिहार से विवेक ठाकुर, गुजरात से अभय भारद्वाज और रमीलाबेन बारा, झारखंड से दीपक प्रकाश, मणिपुर से लिएसेंबा महाराज, महाराष्ट्र से उदयना राजे भोंसले और राजस्थान से राजेंद्र गेहलोत को प्रात्याशी बनाया गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/if-rajmata-sahab-was-here-today-she-would-be-elated-to-see-you-says-bua-vasundhara-raje/