Gujarat Exclusive > राजनीति > राज्यसभा चुनाव: बिहार में कांग्रेस को RJD ने दिया बड़ा झटका, दोनों सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

राज्यसभा चुनाव: बिहार में कांग्रेस को RJD ने दिया बड़ा झटका, दोनों सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

0
1297

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने बिहार से अपने दो राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. बिहार राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने गुरुवार को बताया कि प्रेम चंद गुप्ता और अमरेंद्र धारी सिंह बिहार से राजद उम्मीदवार होंगे. वहीं इस घोषणा से कांग्रेस को झटका लगा है क्योंकि राजद ने उसे अपने कोटे की एक राज्यसभा सीट देने का वादा किया था. हालांकि अब वह इससे मुकर गई है.

कांग्रेस ने राजद को याद दिलाया वादा

कांग्रेस ने राजद को लोकसभा चुनाव के दौरान किया वादा याद दिलाया है. महागठबंधन की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राजद ने अपने कोटे की एक राज्यसभा सीट कांग्रेस को देने का वादा किया था. हालांकि अब उसने दोनों ही सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारकर उसे झटका दिया है. पिछले दिनों बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्तिसिंग गोहिल ने विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को पत्र लिखकर उन्हें राज्यसभा की एक सीट देने के वादे को याद दिलाया था. जिसपर जगदानंद सिंह का कहना है कि उन्हें कोई पत्र नहीं मिला है. जो पत्र है वह सोशल मीडिया पर है.

गौरतलब हो कि राज्यसभा चुनाव के लिए शुक्रवार यानी 13 मार्च राज्यसभा सदस्य के चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि है. जबकि 26 तारीख को चुनाव होने वाला है. इससे पहले बिहार की सियासत गर्म हो गई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/lucknow-poster-case-supreme-courts-big-bench-will-hear-no-decision-on-hcs-decision/