Gujarat Exclusive > राजनीति > राज्यसभा चुनाव: भाजपा के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी, मध्य प्रदेश से सुमेर सिंह सोलंकी को टिकट

राज्यसभा चुनाव: भाजपा के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी, मध्य प्रदेश से सुमेर सिंह सोलंकी को टिकट

0
1059

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. गुरुवार को जारी की गई सूची में 5 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है जिसमें मध्य प्रदेश से सुमेर सिंह सोलंकी को जगह दी गई है. वहीं महाराष्ट्र से भगवत कराड़ को जगह दी गई है. इसी महीने राज्यसभा की 55 सीटें खाली हो रही हैं जिसके लिए चुनाव होना है.

इससे पहले भाजपा ने नौ लोगों की लिस्ट जारी की थी जिसमें हाल ही में भाजपा से जुड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश से प्रत्याशी बनाया गया है. सिंधिया शुक्रवार को राज्यसभा के लिए अपना नामांकन कर सकते हैं. गुरुवार को भाजपा ने जिन पांच प्रत्याशियों के नाम जारी किए हैं उनमें हरियाणा से रामचंद्र झांगड़ा और दुष्यंत कुमार गौतम, हिमाचल प्रदेश से इंदु गोस्वामी के नाम भी शामिल हैं.

भारतीय जनता पार्टी के पास हरियाणा में एक भी राज्यसभा सीट नहीं थी, लेकिन विधानसभा चुनाव के बाद कुछ समीकरण बदले हैं. ऐसे में भाजपा को यहां पर फायदा हो सकता है. वहीं मध्य प्रदेश से अब बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों के नाम सामने आ गए हैं, ऐसे में प्रभात झा का पत्ता कटता हुआ दिख रहा है.

मध्य प्रदेश में 26 मार्च को तीन सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव होना है, जिसके लिए कांग्रेस-बीजेपी में आर-पार की जंग चल रही है. भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा सीपी ठाकुर, भुवनेश्वर कालीता, अभय भारद्वाज और रमीलाबेन बारा को टिकट दिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/shiv-sena-attack-on-congress-bjp-it-is-wrong-to-ignore-scindia-quit-dreaming-about-maharashtra-day-by-day/