Gujarat Exclusive > यूथ > कोरोना का असर : 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं हुईं स्थगित, जल्द ही घोषित होगी नई तिथि

कोरोना का असर : 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं हुईं स्थगित, जल्द ही घोषित होगी नई तिथि

0
827

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के बाद अब आईसीएसई बोर्ड ने कोरोना वायरस के कारण 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. आईसीएसई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि बोर्ड परीक्षा 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं. इससे पहले सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द कर दी गई थीं.

पहले आईसीएसई 2020 परीक्षा 30 मार्च को समाप्त होने वाली थी और आईएससी 2020 परीक्षा 31 मार्च को समाप्त होने वाली थी लेकिन पूरे देश में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए परिषद ने सभी आईसीएसई परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है. अभी बोर्ड ने नई तिथियों की जानकारी नहीं दी है लेकिन इसकी जानकारी 31 मार्च को जारी की जाएगी.

इसके लिए सभी स्कूलों को निर्देश दिया गया है. निर्देश के मुताबिक छात्रों शिक्षकों और अभिभावकों को मैसेज के जरिए जानकारी देने को कहा गया है. बुधवार को सीबीएसई ने अपनी कक्षा 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया था, क्योंकि भारत सरकार ने देश में कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश दिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/170-corona-cases-confirmed-in-india-suspected-patient-jumped-from-hospital-building-in-delhi/