Gujarat Exclusive > देश-विदेश > प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- कैमिकल से मजदूरों को नहलाना अमानवीय

प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- कैमिकल से मजदूरों को नहलाना अमानवीय

0
432

हाल ही में एक वीडियो सामने आया था जिसमें कुछ मजदूरों को सड़क पर बैठाकर उनपर केमिकल छिड़कर सैनिटाइज करने की बात बताई बताई जा रही थी. ये वीडियो बरेली का बताया गया था. जानकारी के मुताबिक ये मजदूर बरेली के दूसरे जिलों से आए थे. इनमें वो मजदूर भी शामिल थे जो नोएडा से पैदल अपने घरों की ओर जा रहे थे. बताया जा रहा है कि इन पर जिला प्रशासन की तरफ से ऐंटी लार्वा केमिकल छिड़का गया था.

प्रशासन के इस रवैये पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने आलोचना की है. उन्होंने ट्विट करते हुए प्रशासन की इस हरकत को अमानवीय करार दिया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, यूपी सरकार से गुजारिश है कि हम सब मिलकर इस आपदा के खिलाफ लड़ रहे हैं लेकिन कृपा करके ऐसे अमानवीय काम मत करिए. मजदूरों ने पहले से ही बहुत दुख झेल लिए हैं. उनको केमिकल डाल कर इस तरह नहलाइए मत. इससे उनका बचाव नहीं होगा बल्कि उनकी सेहत के लिए और खतरे पैदा हो जाएंगे.

बता दें, नोएडा में कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद प्रशासन को शक था कि नोएडा से पैदल आ रहे मजदूर भी कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं. ऐसे में उन्होंने इन सभी मजदूरों को सड़क पर बैठकार इन पर केमिकल छिड़ककर कथित रूप से सैनिटाइज किया इसके बाद इन्हें आगे जाने की इजाजत दी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/asaram-scared-of-coronas-kohram-bjp-mp-advocates-release/