Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- गोदाम में सड़ रहा है अनाज लेकिन लोग भूखे

राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- गोदाम में सड़ रहा है अनाज लेकिन लोग भूखे

0
910

कोरोना वायरस की वजह से जारी लॉकडाउन (तालाबंदी) के कारण गरीबों और मजदूरों की हालत को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि गोदाम में अनाज सड़ रहा है और सैकड़ों भूखे पेट इंतजार कर रहे हैं. इस संकट के वक्त में ये अमानवीय है.

कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि इस संकट में आपातकाल राशन कार्ड जारी किए जाएं. ये उन सभी के लिए हो, जो इस लॉकडाउन में अन्न की कमी से जूझ रहे हैं.

राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हम सरकार से अपील करते हैं कि इस संकट में आपातकाल राशन कार्ड जारी किए जाएं. ये उन सभी के लिए हो जो इस लॉकडाउन में अन्न की कमी से जूझ रहे हैं. लाखों देशवासी बिना राशन कार्ड के PDS का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं. अनाज गोदाम में सड़ रहा है, जबकि सैकड़ों भूखे पेट इंतजार कर रहे हैं. अमानवीय!’

 

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मिडिल ईस्ट में फंसे भारतीयों को लेकर आवाज उठाई और सरकार से इन्हें जल्द से जल्द वापस लाने को कहा था. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संकट की वजह से मिडिल ईस्ट में कई कारोबार बंद हो गए हैं. ऐसे में हजारों भारतीय मजदूर वहां पर फंसे हुए हैं और भारत आने की कोशिश कर रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/hundreds-of-laborers-gathered-at-yamuna-ghat-kejriwal-government-made-food-and-living-arrangements/