Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बिल गेट्स ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- कोरोना से निपटने के लिए आपकी तैयारी सराहनीय

बिल गेट्स ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- कोरोना से निपटने के लिए आपकी तैयारी सराहनीय

0
530

देश में जारी कोरोना संकट के बीच भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर तरफ से सराहना हो रही है. तमाम देशों के शीर्ष नेता पीएम मोदी की कोरोना के लिए उनके प्रयासों की सराहना कर रहे हैं. इस लिस्ट में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के संस्थापक बिल गेट्स का नाम भी जुड़ गया है. बिल गेट्स ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कोरोना महामारी के खिलाफ उनकी तैयारियों की तारीफ की है.

बिल गेट्स ने पत्र में पीएम मोदी के नेतृत्व में कोरोना महामारी को लेकर सरकार के उठाए कदमों को सही बताया है. उन्होंने लिखा, ‘मैं कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए आपके नेतृत्व के साथ-साथ आपकी और आपकी सरकार के सक्रिय कदमों की सराहना करता हूं’.

बिल गेट्स ने खत में लिखा है कि भारत में हॉटस्पॉट चिह्नित कर और लोगों को आइसोलेशन में रखने के लिए जो तरीके अपनाए जा रहे हैं वो तारीफ के लायक है. इसके अलावा इस महामारी से लड़ने के लिए जरूरी हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस किया जा रहा है, जो सराहनीय है. उन्होंने लिखा है कि इस महामारी को लेकर भारत सरकार का रिसर्च और डेवलेपमेंट के साथ-साथ डिजिटल इनोवेशन पर भी फोकस है.

बिल गेट्स ने आरोग्य सेतु ऐप की भी तारीफ की है. बिल गेट्स ने खत में आरोग्य सेतु ऐप का जिक्र करते हुए कहा, ‘मुझे खुशी है कि आपकी सरकार कोरोना महामारी से लड़ने में अपनी डिजिटल क्षमता का पूरा इस्तेमाल कर रही है. आरोग्य सेतु ऐप बनाना एक बेहतर आइडिया है, जो कि कोरोना वायरस ट्रैकिंग, संपर्क का पता लगाने के साथ-साथ और लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं से जोड़ने का काम करती है.’

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/online-group-class-was-going-on-in-university-of-ahmedabad-hacker-started-masturbation-by-hacking/