Gujarat Exclusive > गुजरात > वेतन मांग को लेकर सूरत में हीरा श्रमिकों का धरना, पुलिस ने दर्ज किया मामला

वेतन मांग को लेकर सूरत में हीरा श्रमिकों का धरना, पुलिस ने दर्ज किया मामला

0
1563

सूरत: भारत में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लंबा तालाबंदी लागू किया गया है. जिसके वजह से सबसे ज्यादा परेशानी उन दिहाड़ी मजदरों को हो रही है जो हर दिन कमाकर खाते हैं. गुजरात के सूरत बड़ी तादाद में प्रवासी मजदूर रहते हैं. लेकिन हीरा श्रमिकों ज्यादातर गुजरात के ही होते हैं. ऐसे में हीरा श्रमिकों ने बकाया वेतन की मांग को लेकर धरने पर बैठने का प्रयास कर रहे एक युवक को वराछा पुलिस ने निषेधाज्ञा के आरोप में गिरफ्तार किया है.

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए डायमंड वर्कर यूनीयन गुजरात के उप प्रमुख भावेश टांक का आरोप है कि अधिकतर हीरा श्रमिकों को लॉक डाउन के बाद से उनका बकाया वेतन नहीं मिला. जिसकी वजह से श्रमिक परिवार मुश्किल में है. उनका कहना है कि उन्होंने कई उद्योगपतियों से श्रमिकों को वेतन देने की मांग की लेकिन श्रमिकों को वेतन नहीं मिला.

सरकार के जिम्मेदार अधिकारियों से भी गुहार लगाई लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई. इसलिए उनके संगठन के लोगों ने मीनी बाजार में मंगलवार से धरने पर बैठने का निश्चय किया था. मंगलवार जैसे ही वह धरने पर बैठने के लिए पहुंचे. वराछा पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. वराछा थाना प्रभारी बीएन सगर ने बताया कि उन्होंने धरना देने के लिए कोई अनुमति नहीं ली थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-government-constitutes-committee-to-return-home-to-stranded-diamond-workers-in-surat/