Gujarat Exclusive > देश-विदेश > प्रवासी मजदूरों को लेकर शुरू हुई सियासत, अमित शाह ने ममता पर लगाया नजरअंदाज करने का आरोप

प्रवासी मजदूरों को लेकर शुरू हुई सियासत, अमित शाह ने ममता पर लगाया नजरअंदाज करने का आरोप

0
1168

केंद्र सरकार और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच कई मुद्दों पर तनातनी देखने को मिलती रहती है. अब प्रवासी मजदूरों को लेकर दोनों आमने-सामने आ गए हैं. जहां कई राज्य सरकारें प्रवासी मजदूरों के लिए राज्य सरकारें विशेष ट्रेनों का संचालन कर रही हैं. वहीं बंगाल सरकार ने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया है.

इसे लेकर शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है. पत्र में शाह ने कहा, ‘प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद करने के लिए राज्य सरकार का सहयोग नहीं मिल रहा है. बंगाल सरकार राज्य में प्रवासियों को ट्रेन तक नहीं पहुंचने दे रही है. पश्चिम बंगाल तक ट्रेनों को नहीं आने देना प्रवासी मजदूरों के साथ अन्याय है. यह उनके लिए और अधिक कठिनाई पैदा करेगा.

केंद्र और राज्य ने संक्रमण से मौतों की रिपोर्ट को लेकर पहले ही एक दूसरे पर आरोप लगाए हैं. बंगाल का कहना है कि केंद्र एक सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रहा है तो केंद्र सरकार का कहना है कि राज्य के अधिकारी कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए बार-बार दी जा रही चेतावनी की अनदेखी कर रहे हैं. संघीय अधिकारियों ने कहा है कि यह क्षेत्र पर्याप्त टेस्ट करने और हॉट स्पॉट की पहचान करने में विफल रहा है वह भ्रम और कुप्रबंधन से जूझ रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/a-group-of-migrant-labourers-from-jharkhand-walking-on-national-highway-was-stopped-by-police/