Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में कोरोना का कहर, अहमदाबाद दौरे पर पहुंचे एम्स के निदेशक डॉ. गुलेरिया

गुजरात में कोरोना का कहर, अहमदाबाद दौरे पर पहुंचे एम्स के निदेशक डॉ. गुलेरिया

0
1573

अहमदाबाद: देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र के बाद गुजरात इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. यहां मामले बढ़कर सात हजार से ऊपर पहुंच गए हैं. इसी बीच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया सहित विशेषज्ञों की एक टीम गुजरात पहुंच गई है.

डॉ. गुलेरिया के साथ विशेषज्ञों की टीम में मेडिसिन विभाग के डॉ. मनीष सोनेजा भी शामिल हैं. एम्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हमारे निदेशक और डॉ. मनीष सुनेजा गृह मंत्री के आदेश के बाद भारतीय वायुसेना के विशेष विमान के जरिए अहमदाबाद के लिए निकले थे. एम्स विशेषज्ञों की टीम सिविल अस्पताल और एसवीपी अस्पताल का दौरा करेगी और डॉक्टर्स को कोविड-19 मरीजों के इलाज को लेकर आवश्यक मार्गदर्शन देंगे.’

एक अधिकारी ने बताया था, ‘दोनों विशेषज्ञ डॉक्टरों से बात करके फीडबैक देंगे और फिर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. केंद्र ने विभिन्न राज्यों के लगभग 20 जिलों में राज्य स्वास्थ्य विभाग की मदद के लिए केंद्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य टीमें तैनात की हैं. बता दें कि बीते दिनों एम्स निदेशक ने कहा था कि कोरोना वायरस भारत में जून-जुलाई महीने में अपने चरम पर होगा.

पिछले 24 घंटे में गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के 390 नए मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,403 हो गई. प्रमुख स्वास्थ्य सचिव  जयंती रवि ने बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान 24 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 449 हो गई.

उन्होंने कहा, ‘गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने एम्स निदेशक गुलेरिया और डॉ. मनीष को शनिवार को गुजरात भेजने का फैसला लिया है. जिससे कि राज्य में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या मृत्यु दर पर लगाम लगाने के लिए चर्चा विचारणा किया जा सके.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/politics-started-on-migrant-laborers-amit-shah-accused-mamata-of-ignoring/