Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल का दौरा पड़ने के बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर

दिल का दौरा पड़ने के बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर

0
620

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबियत खराब होने के बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. खबरों के मुताबिक, अजीत जोगी को घर में दिल का दौरा पड़ा है. उनकी हालत गंभीर है इसलिए उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है. रायपुर के श्रीनारायण अस्पताल की ओर से यह जानकारी दी गई है.

अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. सुनील खेमखा ने कहा कि जोगी जी सुबह एकदम ठीक थे. अपने बंगले पर गंगा इमली खा रहे थे. इसी दौरान वह बेहोश हो गए. इसके बाद उनको दिल का दौरा पड़ा. जोगी की तबीयत बिगड़ने की सूचना अस्पताल को दी गई और उनके बंगले पर हमारी टीम पहुंची. उन्हें अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है. स्थिति अभी गंभीर है. दो दिन अभी वेंटिलेटर पर रखा जाएगा.

अस्पताल की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया कि जोगी को घर पर दिल का दौरा पड़ा. अभी की स्थिति में उनका ECG और पल्स वापस आ गई है, जिसका मतलब है कि दिल सामान्य हो रहा है लेकिन रेस्पिरेशन सामान्य नहीं (सांस लेने में दिक्कत हो रही है) हुआ है. फिलहाल जोगी वेंटिलेटर पर हैं और उनकी हालत गंभीर है. बाकी जांचें और इलाज किए जाने के बाद आगे जानकारी दी जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/corona-live-update-45/