Gujarat Exclusive > देश-विदेश > यूपी के मजदूरों की मौत पर सीएम योगी ने जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान

यूपी के मजदूरों की मौत पर सीएम योगी ने जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान

0
1573

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी और कानपुर लौट रहे 5 मजदूरों की मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. इस हादसे में 13 अन्य लोग घायल भी हो गए. इस घटना पर उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. साथ ही सीएम योगी यह भी ऐलान किया कि घायलों के इलाज का खर्च यूपी सरकार उठाएगी. इसके अलावा यूपी सरकार द्वारा मृतकों के परिवार को 2-2 लाख रुपए की सहायता की घोषणा भी की गई है.

योगी आदित्यनाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री से दुर्घटना में घायल हुए उत्तर प्रदेश के श्रमिकों का इलाज करवाने का अनुरोध किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न राज्यों से उत्तर प्रदेश लौट रहे प्रवासी श्रमिकों से अपील है कि कृपया पैदल, ट्रक, बाइक अथवा अन्य साधनों से यात्रा न करें. उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार आपकी सम्मानजनक, सुरक्षित और शीघ्र वापसी के प्रबंध कर रही है.

मालूम हो कि मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में आम से भरा एक ट्रक पलट गया, जिससे उसमें सवार पांच मजदूरों की मौत हो गई. 13 लोग घायल हुए. इनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है. ये मजदूर आम से भरे ट्रक में छुपकर हैदराबाद से उत्तर प्रदेश के बाराबंकी व कानपुर जा रहे थे. पुलिस के अनुसार, नरसिंहपुर-लखनादौन-सिवनी मार्ग पर एक ट्रक मुगवानी थाना क्षेत्र के खाप गांव के पास अनियंत्रित होकर देर रात को पलट गया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/corona-lave-update/