Gujarat Exclusive > गुजरात > भूपेंद्र सिंह चुडासमा मामला: कांग्रेस ने की इस्तीफे की मांग, राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट जाने को तैयार

भूपेंद्र सिंह चुडासमा मामला: कांग्रेस ने की इस्तीफे की मांग, राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट जाने को तैयार

0
1343

गुजरात हाईकोर्ट में आज गुजरात बीजेपी को बड़ा झटका दिया गया है. गुजरात उच्च न्यायालय ने कांग्रेस के पक्ष में फैसला सुनाते हुए ढोलका विधानसभा सीट का चुनाव रद्द करने का आदेश दिया है. ऐसे में राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडास्मा को बड़ा झटका लगा है और उनकी विधायकी भी खतरे में आ गई है. इस मामले को लेकर राज्य के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि उच्च न्यायालय का फैसला भारतीय जनता पार्टी के लिए निराशाजनक है.

राज्य के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने एक बयान में कहा कि उच्च न्यायालय के फैसले के बाद भूपेंद्रसिंह का चुनाव रद्द कर दिया गया है. यह खबर भारतीय जनता पार्टी के लिए बहुत दुख पहुंचाने वाला है. लेकिन भूपेन्द्रसिंह चुडासमा को लेकर हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करने की हम तैयारी कर रहे हैं. हमारी लीगल टीम गुजरात हाईकोर्ट के फैसला का अभ्यास कर रही है. हम आशान्वित हैं कि हमें HC के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट में स्टे मिल जाएगा. इतना ही नहीं हम राष्ट्रीय नेतृत्व से भी इस सिलससिले में मार्गदर्शन ले रहे हैं.

वहीं इस मामले को लेकर गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा कि अश्विनभाई ने अदालती लड़ाई को पूरी ईमानदारी से लड़ी. सरकार गलत तरीके से अपने लोगों को बचाने की कोशिश की. हमें उम्मीद है कि उच्च न्यायालय के निर्णय को राज्य सरकार पूरी जिम्मेदारी से अदा करेगी. हाईकोर्ट के फैसले के बाद भूपेंद्रसिंह को इस्तीफा दे देना चाहिए. उच्च न्यायालय ने स्वयं चुनाव प्रक्रिया को गलत ठहराया है. विजेता को पद पर नहीं रहना चाहिए. सरकार को भी अदालती प्रक्रिया का सम्मान करना चाहिए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/former-prime-minister-manmohan-singh-discharged-from-aiims-admitted-after-complaining-of-chest-pain/