Gujarat Exclusive > राजनीति > मुजफ्फरनगर हादसा: अखिलेश यादव ने दुख जताते हुए, पूछा- मजदूरों की ज़िंदगी इतनी सस्ती क्यों?

मुजफ्फरनगर हादसा: अखिलेश यादव ने दुख जताते हुए, पूछा- मजदूरों की ज़िंदगी इतनी सस्ती क्यों?

0
589

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिले में एक सरकारी बस ने पैदल अपने घर की ओर जा रहे प्रवासी मजदूरों को कुचल दिया. इस हादसे में 6 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि चार लोग घायल हुए हैं. घायलों में दो की हालत गंभीर बतायी जा रही है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने केंद्र सरकार से सवाल किया है कि मजदूरों की जिंदगी इतनी सस्ती क्यों हैं?

अखिलेश यादव ने इस घटना के बाद अपने ट्वीट में कहा, “उप्र के मुजफ्फरनगर बस हादसे में प्रवासी मज़दूरों की दर्दनाक मौत पर गहरा दुख. श्रद्धांजलि! पहले ट्रेन और अब बस हादसा, मज़दूरों की ज़िंदगी इतनी सस्ती क्यों. ‘वंदे भारत मिशन’ में क्या देश की गरीब जनता नहीं आ सकती. इतना ऊपर भी उड़ना ठीक नहीं कि ज़मीन की सच्चाई की उपेक्षा हो जाए.”

मुजफ्फरनगर घटना को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक शीर्ष अधिकारी को इस दुर्घटना की परिस्थितियों के बारे में जांच करने का आदेश दिया है. साथ ही हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये का मुआवजा देने जबकि घायलों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की है. बस के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/exclusive-media-is-now-in-uttar-pradesh-and-rajasthan/