Gujarat Exclusive > गुजरात > राजकोट के बाद अहमदाबाद में भी घर वापसी की मांग को लेकर भड़के मजदूर, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

राजकोट के बाद अहमदाबाद में भी घर वापसी की मांग को लेकर भड़के मजदूर, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

0
3664

लॉकडाउन के चौथे चरण की आज से शुरुआत हो गई है और मजदूरों के पलायन का सिलसिला बदस्तूर जारी है. कहीं मजदूर सैकड़ों किलोमीटर का सफर पैदल ही तय कर रहे हैं तो कहीं मजदूर इस आस में हैं कि उन्हें घर भेजने का सरकार इंतजाम करेगी. ऐसी ही आस लेकर आज मजदूरों का हुजूम अहमदाबाद में आईआईएम के पास पहुंच गया. लेकिन इन मजदूरों के दोहरी मार झेलनी पड़ी घर तो जा नहीं पा रहे लेकिन पुलिस की लाठिया जरुर खा रहे हैं.

दरअसल, किसी ने मजदूरों को बता दिया कि आईआईएम के पास से बस जा रही है. इसके बाद मजदूरों का हुजूम आईआईएम के पास पहुंच गया, लेकिन वहां बस नहीं दिखी. जिसके बाद घर जाने की मांग कर रहे मजदूरों और पुलिस के बीच झड़प हो गई. मजदूरों ने पुलिस पर पथराव किया तो पुलिस ने एक-एक मजदूर को पकड़कर लाठियों से पीटा. इस दौरान आंसूगैस के गोले भी छोड़े गए और कई मजदूरों को हिरासत में लिया गया. मजदूरों पर पुलिस की ओर से आंसू गैस के गोले दागे गए हैं.

इस दौरान कई मजदूर लहुलूहान हो गए. कई मजदूरों को हिरासत में लिया गया. इससे पहले रविवार को राजकोट में शापर-वेरावल हाईवे पर रविवार को आक्रोशित मजदूरों ने जमकर हंगामा किया था. दरअसल उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेनें रविवार को रद्द होने के बाद प्रवासी मजदूरों ने शापर इंडस्ट्रियल इलाके में खूब उत्पात मचाया और गाड़ियों में तोड़फोड़ की.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/police-more-sensitive-than-the-government-giving-slippers-to-the-walking-workers/