Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राजधानी में बढ़े कोरोना के मामले तो हरियाणा ने सील किया दिल्ली बॉर्डर

राजधानी में बढ़े कोरोना के मामले तो हरियाणा ने सील किया दिल्ली बॉर्डर

0
1690

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के संक्रमण की रफ्तार में बेहद तेजी देखने को मिली है. इसकी वजह से दिल्ली से सटे हरियाणा में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. इस बीच हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राज्‍य से लगी दिल्ली बॉर्डर को पूरी तरह सील करने के आदेश जारी किए हैं. इससे पहले भी हरियाणा ने अपना बॉर्डर सील किया था जिसे बाद में उसने खोल दिया था.

मालूम हो कि देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के केसों की संख्‍या 16 हजार के पार पहुंच गई है. वहीं हरियाणा अब तक कोरोना के केसों की संख्‍या 1400 के आसपास है. राज्‍य में कोरोना के कारण 18 लोगों की जान गई है. 525 कोरोना संक्रमित इलाज के बाद स्‍वस्‍थ हो चुके हैं और राज्‍य में एक्टिव केंसों की संख्‍या 525 के आसपास है.

हरियाणा में गुरुवार को कोरोना के केसों की संख्‍या में इजाफा हुआ है. दिल्‍ली से लगे गुरुग्राम में कोरोना के 68 ताजा केसा सामने आए हैं. फरीदाबाद में 18 और सोनीपत में छह नाए केस सामने आए हैं. इन केसों को मिलाकर गुरुग्राम में अब एक्टिव केसों की संख्‍या 200 के पार पहुंच गई है.

दिल्ली में गुरुवार को 1024 नए मामले सामने आए जो एक दिन में सर्वाधिक पॉजिटिव मामलों की संख्या है. इसके अलावा राजधानी में 13 लोगों की मौत की भी खबर सामने आई है. इसके साथ ही दिल्ली ममें कोना के कुल मामलों की संख्या 16 हजार को पार कर चुकी है. बीते 24 घंटे में आए ताजा मामलों के बाद राजधानी में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 16281 हो चुकी है. वहीं दिल्ली में अब तक 316 लोगों की जान इस वायरस के कारण हो चुकी है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-poised-to-make-corona-vaccine/