Gujarat Exclusive > देश-विदेश > नहीं रहे छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, परिवार में शोक

नहीं रहे छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, परिवार में शोक

0
1567

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी अब इस दुनिया में नहीं रहे. वे 74 साल के थे. अजीत जोगी को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह पिछले 20 दिन से रायपुर के अस्पताल में भर्ती थे.

बीते कई दिनों से अजीत जोगी की तबीयत में उतार-चढ़ाव आ रहा था. सांस लेने में तकलीफ महसूस होने के बाद उन्हें 9 मई को रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. तब डॉक्टरों ने कहा था कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है. हालात को बिगड़ता देख डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा था. हाल ही में उन्हें रेडियो थेरेपी भी दी जा रही थी.

अजीत जोगी के निधन की जानकारी उनके बेटे अमित जोगी ने ट्वीट कर दी. अमित जोगी ने लिखा कि 20 वर्षीय युवा छत्तीसगढ़ राज्य के सिर से आज उसके पिता का साया उठ गया. केवल मैंने ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ ने नेता नहीं,अपना पिता खोया है. अजीत जोगी ढाई करोड़ लोगों के अपने परिवार को छोड़कर, ईश्वर के पास चले गए. गांव-गरीब का सहारा, छत्तीसगढ़ का दुलारा,हमसे बहुत दूर चला गया.

 

अजीत छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री रहे थे. मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ के बंटवारे के बाद वह नवंबर 2000 से नवंबर 2003 तक मुख्यमंत्री रहे. जोगी ने 2016 में कांग्रेस छोड़ दी थी और अपनी पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की स्थापना की थी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अजीत जोगी के निधन पर दुख जताया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/another-falsehood-of-trump-india-said-talks-between-the-two-heads-of-state-not-done-for-two-months/